अमरावती

सावधान : जेवर चुराने वाली चोरनियों की टोली सक्रिय

चलती बस, ऑटो में वारदातों को अंजाम

* अलग-अलग 5 घटनाओं में 10 लाख के जेवर उडाये
अमरावती/दि.4– शहर व ग्रामीण क्षेत्र में चलती बस व ऑटो में सवार होकर महिलाओं के जेवर चुराने वाली महिलाओं की टोली सक्रिय हो गई है. यह चोरनियां चलते वाहन में महिलाओं के पास बैठकर उनके बैग से जेवरों को चोरी कर लेती है. अब तक अलग-अलग 5 घटनाओं में 3 महिला चोरों ने 10 लाख रुपए के जेवर उडाये है. इन 3 महिला चोरनियों को गाडगे नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया. लेकिन आरोपियों ने अपना गुनाह कबूला नहीं है. पुलिस ने बताया कि, इन घटनाओं को गिरफ्तार 3 महिला चोरनियों ने ही अंजाम दिया है. तीनों वारदातों में चोरी की प्रक्रिया भी समान है. यह महिला चोरनियां औरंगाबाद निवासी रहने की जानकारी है.
जांच में ग्रामीण क्षेत्र में 4 गाडगे नगर थाना क्षेत्र में 3 व राजापेठ थाना क्षेत्र में एक ऐसी 8 घटनाओं में महिला चोरों ने ऑटो व बस में सवार महिलाओं के जेवर उडाये. लेकिन यह महिला चोर इतनी शातिर है कि, अब तक एक भी अपराध उन्होंने कबूला नहीं है. जिससे बैग में जेवर रखकर जाने वाली महिलाओं को यात्रा दौरान सावधान रहने की अपील की जा रही है.

* युवती के बैग से पौने 2 लाख के जेवर चोरी
राजापेठ बस स्टैंड से नांदगांव खंडेश्वर जा रहे बस में सवार एक युवती के बैग से पौने 2 लाख रुपए के सोने के जेवर चोरी किये गये. 23 मई की सुबह यह घटना प्रकाश में आयी. रामजी नगर अंजनगांव सुर्जी निवासी युवती राजापेठ बस डिपो से नांदगांव खंडेश्वर जा रहे बस से नेर के लिए जा रही थी. इस यात्रा दौरान अज्ञात महिलाओं ने उसके लेदर पर्स में रखे 48 ग्रॅम सोने के जेवर चोरी कर लिये.

* चलती एसटी से मंगलसूत्र उडाया
परतवाडा से अमरावती आ रहे एसटी बस में सवार एक महिला के पर्स से 60 हजार रुपए कीमत का मंगलसूत्र चुराया गया. 21 मई की सुबह यह घटना घटी. संबंधित महिला बस से अमरावती की ओर आ रही थी, तभी अन्य 2 महिलाएं उसके पास में बैठी व बातों में उलझाकर उसके पर्स से 40 ग्रॅम का मंगलसूत्र चोरी कर लिया. अमरावती आने के बाद उसे इस चोरी की बात पता चली.

* ऑटो रिक्षा से उडाये 4 हजार
शेगांव नाका से ऑटो में बैठे एक महिला यात्री की 4 हजार रुपए रखी पर्स चोरी की गई. 28 मई को नवसारी चौक में यह घटना घटी. भातकुली तहसील निवासी एक महिला शेगांव नाका से ऑटो में बैठी थी. तभी नवसारी में 3 महिलाएं इस ऑटो में सवार हो गई. उनमें से एक महिला ने पीठ की तकलिफ का कारण बताकर ऑटो में संबंधित महिला से धक्काबुक्की भी की. वह महिला जब वलगांव फाटे पर उतरी, तो उसके बैग से पैसों की पर्स गायब दिखी. ऑटो में सवार उन 3 महिलाओं ने ही इस घटना को अंजाम देने का दावा पुलिस का है.

* ट्रॉली बैग से उडाये 3.75 लाख के जेवर
एसटी यात्रा दौरान एक महिला के ट्रॉली बैग से 3.75 लाख रुपए के सोेने के जेवर चोरी किये गये. नवसारी से कठोरा नाका दरमियान इस वारदात को अंजाम दिया गया. शांति नगर निवासी 28 वर्षीय महिला 16 मई की रात 9 बजे अकोट से अमरावती आ रही थी. इस दौरान 3 अज्ञात महिलाओं ने उसके पास बैठकर उसके ट्रॉली बैग से सोने के जेवर चुरा लिये.

Related Articles

Back to top button