अमरावती

सावधान : ऑनलाइन गेम, तुम्हारे रुपयों पर निशाना!

अमरावती/ दि.24 – भारत में फिलहाल पब्जी यह सबसे अधिक खेले जाने वाला ऑनलाइन गेम है. इसी गेम में फंसाकर सायबर अपराधी बडे पैमाने में धोखाधडी कर रही है. इसके पीछे फ्री फायर, फोर्ट नाइट, रुल्स ऑफ सर्वायवल व अन्य ऑनलाइन गेम (25 प्रतिशत) यह गेम के आड में चिटिंग सॉफ्टवेयर व्दारा धोखाधडी की जाती है. सावधान रहे ऑनलाइन गेम तुम्हारे रुपयों पर नजर रख रहा है.
ऑनलाइन मल्टीपल गेमिंग के चिटिंग गेम सॉफ्टवेअर डाउनलोड करने वाले मामले में ही सबसे ज्यादा धोखाधडी हो रही हेै. इसके कारण फ्री फायर गेेम न करे, ऐसा कहने का वक्त आ गया है. अमरावती शहर सायबर पुलिस थाने में ऑनालाइन गेम के माध्यम से धोखाधडी किये जाने की 3 शिकायतें प्राप्त्ा हुई हैैं और फ्री फायर गेेम के माध्यम से पहचान होने के बाद एक लडकी को भगा ले जाने की घटना भी अमरावती में ही हुई है. इस वजह से बच्चों को मोबाइल से दूर ही रखे यही ठिक रहेगा. अधिकृत वेबसाइड से गेम डाउनलोड करे, मोबाइल, कम्प्यूटर, लैपटॉप की सिक्युरिटी सेटिंग व्यवस्थित तरीके से जांच ले, किसी भी प्रलोभन में ना पडे, ऐसा आह्वान पुलिस विभाग व्दारा किया गया है.

कोई भी गेम का चिटिंग सॉफ्टवेअर डाउनलोड ना करें
किसी भी गेम का चिटिंग सॉफ्टवेअर डाउनलोड ना करे, गेम हैंगिंग के प्रलोभन में न आये, ऑनलाइन गेम के सॉफ्टवेअर डाउनलोड करते समय किस तरह की अनुमति मांगी जा रही है, वह ध्यानपूर्वक देखे. कोरोना के लॉकडाउन की वजह से विभिन्न व्यवसाय, नौकरी खतरे में आ गई है, इस वजह से सायबर अपराधियों ने दिये प्रलोभन में न आये.
– डॉ. आरती सिंह

Related Articles

Back to top button