अमरावतीमुख्य समाचार

भागवत कथा ही जीवन का मूल आधार व सार

सांसद नवनीत राणा का कथन

* गोंडवाना एक्सप्रेस से सैंकडों भक्तों को किया हरीद्वार रवाना

अमरावती/दि.9- सुप्रसिध्द कथावाचिका व प्रवचनकार सुश्री रामप्रिया जी के हरीद्वार में आयोजीत प्रवचन में शामिल होनेवाले सैंकडों भाविक श्रध्दालुओं को लेकर जानेवाली गोंडवाना एक्सप्रेस को जिले की सांसद नवनीत राणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर सांसद नवनीत राणा ने सभी भाविक श्रध्दालुओं को मंगलमय यात्रा के लिए शुभकामनाएं देने के साथ ही कहा कि, भागवत कथा ही मनुष्य के जीवन का मूल आधार और सार है तथा श्रीमद भागवत का श्रवण करने से केवल कान ही नहीं, बल्कि मनुष्य का अंर्तमन भी शुध्द हो जाता है.
बता दें कि, कोविड संक्रमण काल के दौरान लागू किये गये प्रतिबंधों की वजह से सभी तरह की सामाजिक, धार्मिक व सांस्कृतिक गतिविधियां रूक गई थी. किंतु अब पूरे देश में कोविड संक्रमण की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में आ गई है. इसी दौरान पवित्र कार्तिक मास भी प्रारंभ हो गया है. जिसके चलते एक बार फिर पूरे उत्साह व श्रध्दा के साथ धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन हो रहा है. इसी श्रृंखला में विदर्भ की सुप्रसिध्द कथावाचिका व प्रवचनकार सुश्री रामप्रिया जी की हरीद्वार में भागवत कथा का आयोजन हो रहा है. जिसमें शामिल होने के लिए आज सैंकडों भक्त गोंडवाना एक्सप्रेस से हरीद्वार के लिए रवाना हुए. जिन्हेें विदा करने हेतु बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर खुद जिले की सांसद नवनीत राणा उपस्थित हुई थी और उन्होंने हरी झंडी दिखाकर भाविक श्रध्दालुओं की इस ट्रेन को हरीद्वार के लिए रवाना किया.
इस अवसर पर डॉ. कमलकिशोर नावंदर, पूर्व पार्षद गोपाल गुप्ता, युवा स्वाभिमान के जिलाध्यक्ष जीतू दुधाने, झेडआरयूसीसी के सदस्य अजय जयस्वाल, डीआरयूसीसी के सदस्य नितीन बोरेकर, विलास वाडेकर, अयूब भाई, प्रवीण सावले, नाना आमले, सिध्दार्थ बनसोड, सुधा तिवारी, वर्षा पकडे, स्टेशन प्रबंधक सिन्हा, रेल्वे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मीणा, मंगेश चव्हाण, रउफभाई, मंगेश कोकाटे, अनिल शेलके, सचिन सोनोने व योगेश जयस्वाल सहित हरीद्वार जानेवाले श्रध्दालुओं के परिजन व धर्मशील नागरिक बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button