अमरावती

उज्जैन के महाकाल दरबार से निकले भक्ति-शक्ति रथ की जिले के विविध शहरों में परिक्रमा

मेलघाट में निकाली गई कलशयात्रा

* संत-महंतों के हाथों हुआ पूजन
अमरावती/दि.6– श्री क्षेत्र उज्जैन के प्रभू महाकाल दरबार से विधायक रवि राणा व सांसद रवि राणा के हाथों पूजन कर रवाना हुआ. भक्ति-शक्ति रथ का जिले के मेलघाट में पहुंचने के बाद धारणी, सेमाडोह, चिखलदरा के बाद जुडवा नगरी परतवाडा-अचलपुर और अंजनगांव सुर्जी में जगह-जगह स्वागत किया गया. जिले की सीमा पर स्थित धारणी में अत्यंत उत्साहपूर्ण वातावरण में हर हर महादेव के जयघोष के साथ हजारों महिला व पुरुषों ने भक्तिमय वातावरण में महादेव मंदिर में अभिषेक व महाआरती कर शहर के राधा कृष्ण मंदिर तक कलशयात्रा निकालकर नगर परिक्रमा की.

रथयात्रा सेमाडोह पहुंचने पर आदिवासी बंधुओं ने उसका गर्मजोशी से स्वागत किया. यह शक्ति रथ परतवाडा पहुंचते ही पटाखों की आतिशबाजी में जोरदार स्वागत किया गया. विविध संत-महंतों के हाथों पूजन किया गया व नगर परिक्रमा की गई. पश्चात यह रथयात्रा अंजनगांव सुर्जी की तरफ रवाना हुई. अंजनगांव पहुंचते ही पं.पू. जीतेंद्रनाथ महाराज के आशीर्वाद से संप्रदाय अनुयायी व युवा स्वाभिमान पदाधिकारी तथा शिव हनुमान भक्तगणों ने हर्षोल्लास के साथ रथ का स्वागत किया.

हनुमान चालीसा चैरिटेबल ट्रस्स, विधायक रवि राणा, सांसद नवनीत राणा की तरफ से हनुमान गढी छत्री तालाब रोड पर 16 से 20 दिसंबर तक आंतरराष्ट्रीय कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा की समधुर वाणी में शिव महापुराण कथा आयोजित की गई है. 15 दिसंबर को दोपहर 12.30 बजे मोर्शी रोड स्थित जिला स्टेडियम से भव्य कलश यात्रा प्रदीप मिश्रा तथा संत-महंत की उपस्थिति में निकाली जाने वाली है. इस कलश यात्रा में शामिल होने वाली सभी महिलाओं की सबसे सामने वीआईपी कक्ष में विशेष आसन व्यवस्था राणा दंपति की तरफ से की गई है. इन सभी कार्यक्रमो का निमंत्रण रथ यात्रा के माध्यम से सभी जिलावासियों को दिया जा रहा है. रथ यात्रा संपूर्ण जिले में भ्रमण करने वाली है. 15 दिसंबर को कलश यात्रा में 1 लाख महिलाएं शामिल होने वाली है. इस रथ यात्रा के स्वागत के लिए तहसील के युवा स्वाभिमान पदाधिकारी, कार्यकर्ता, विविध सामाजिक संगठना, धार्मिक संगठना व श्रद्धालु परिश्रम कर रहे है.

Related Articles

Back to top button