अमरावती

भारत जोडो पदयात्रा : जिले से बडी संख्या में युवा शामिल होंगे

जिला युवा कांग्रेस के मोरे, गुहे ने दी जानकारी

ग्रामीण क्षेत्रों में निकाली जायेगी मोटर साइकिल रैली
अमरावती- दि.28 पूर्व मंत्री यशोमती ठाकुर, जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, सुनील देशमुख, शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व विधायक वीरेन्द्र जगताप, विधायक बलवंत वानखडे के मार्गदर्शन में अमरावती शहर व ग्रामीण क्षेत्र में युवक कांग्रेस की ओर से मोटर साइकिल रैली निकाली जायेगी. सांसद राहुल गांधी द्बारा निकाली गई भारत जोडो पद यात्रा में जिले से बडी संख्या में युवा शामिल होंगे, ऐसी जानकारी युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष (ग्रामीण) पंकज मोरे व शहर जिलाध्यक्ष निलेश गुहे ने दी.


युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष (ग्रामीण) पंकज मोरे व शहर जिलाध्यक्ष निलेश गुहे ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि भारत जोडो यात्रा फिलहाल कर्नाटक में है. राहुल गांधी की पदयात्रा को दक्षिण भाग में जोरदार प्रतिसाद मिला है. जनता स्वयंस्फूर्ति से इस यात्रा में शामिल हो रही है. देश में अब परिवर्तन की हवा भी बहने लगी है. कांगे्रस पार्टी को राष्ट्रीय अध्यक्ष के रुप में मल्लिकार्जुन खरगे जैसे कुशल व सर्वसमावेश नेतृत्व मिला है. पार्टी में नई उर्जा का संचार है. सभी कार्यकर्ता एकजूट होकर कांग्रेस पार्टी को नई उंचाई देने के लिए तैयार हो गए है. इसके कारण भारत जोडो की यात्रा कांग्रेस के माध्यम से सही ताकत समझ आने लगी है, ऐसा कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत ने कहा. दक्षिण की यात्रा पूरी होने के बाद अगला चरण महाराष्ट्र होगा. महाराष्ट्र की भारत जोडो पदयात्रा को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, वरिष्ठ नेता बालासाहब थोरात, अशोक चव्हाण व अन्य वरिष्ठ नेता जोरदार तैयारी में जूटे है.
भारत जोडो पदयात्रा का 7 नवंबर को महाराष्ट्र में आगमन होगा. नांदेड जिले के देगलुर से शुरुआत होगी. महाराष्ट्र में यह यात्रा 382 किलोमीटर की यात्रा करेगी. 7 से 11 नवंबर के बीच यह पदयात्रा नांदेड में 4 जगह दौरा कर मुक्काम करने के बाद 11 से 15 नवंबर को हिंगोली में आगमण होगा. इसके बाद अमरावती में विभाग में भारत जोडो यात्रा गा आगमण होगा. पांचों जिलों को मिलाकर राहुल गांधी की पदयात्रा 15 से 16 नवंबर को वाशिम जिले में एक दिन, 16 से 18 नवंबर अकोला जिले में दो दिन और 18 से 20 नवंबर के बीच बुलढाणा से यह यात्रा गुजरेगी. बुलढाणा में तीन दिन यात्रा का मुकाम रहेगा. कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी की यह पदयात्रा सफल बनाने के लिए राज्य की कांग्रेसी नेता जोरदार तैयारी कर रहे है. पश्चिम विदर्भ की भारत जोडो यात्रा को लेकर अमरावती पर बडी जिम्मेदारी होने के कारण वरिष्ठ नेताओं ने अमरावती पर विशेष जिम्मेदार सौंपी है. इसी कारण अमरावती जिले से कांग्रेस कार्यकता, समर्थक, सामान्य जनता भारत जोडों यात्रा में बडी संख्या में शामिल होने का आह्वान युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष (ग्रामीण) पंकज मोरे व शहर जिलाध्यक्ष निलेश गुहे ने किया है.

 

Related Articles

Back to top button