अमरावतीमुख्य समाचार

चुनाव जिताने भारत जोडो यात्रा नहीं- बोरकर

महंगाई और बेरोजगारी जैसे राष्ट्रीय मुद्दे अहम

अमरावती/दि.7 – भारत जोडो यात्रा लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज शाम महाराष्ट्र प्रदेश की सरहद में दाखिल हो रहे हैं. इस यात्रा को लेकर प्रदेश कांग्रेस में जबर्दस्त उत्साह के दावे किये जा रहे हैं. पश्चिम विदर्भ के बडे क्षेत्र से लगभग 10 दिनों तक यात्रा चलेगी. इसलिए कांग्रेसजनों ने बडी तैयारी की है. इसी संदर्भ में अमरावती मंडल ने कांग्रेस के वरिष्ठ और युवा नेताओं से चर्चा जारी रखी है. इस चर्चा में आज कांग्रेस प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर से साधक-बाधक चर्चा की गई. बोरकर ने स्पष्ट कर दिया कि, भारत जोडो यात्रा चुनाव जिताने के लिए नहीं निकाली जा रही. यह तो जन-जन को जोडने का राहुलजी का प्रयास है. जिसमें उन्हें बडी सफलता मिल रही है. देश भर में यात्रा को लेकर उत्साहपूर्ण वातावरण है. जमीनी लेवल पर निकाली गई यह ऐतिहासिक यात्रा है. जिसकी जितनी सराहना की जाये, कम है. बोरकर ने कहा कि, यात्रा का चुनाव से कोई कनेक्शन ही नहीं है.
* कल नांदेड में जुडेंगे यात्रा से
बोरकर ने बताया कि, भारत जोडो यात्रा में वे और उनके साथ दिव्यांग लोगों के 4-5 ग्र्रुप कल 8 नवंबर को ही यात्रा में जुडेंगे. ऐसे ही पार्टी के पदाधिकारी भी 15, 16 और 18 नवंबर को जुड रहे है. उन्होंने कहा कि, स्वतंत्र भारत में पहली बार 3500 किमी की यात्रा निकालने का बडा कार्य राहुल गांधी ने किया है. वे लोगों से अपील करते है कि, यात्रा शांतिपूर्ण जारी रहे. इसी प्रकार आगे बढे, तद हेतु सभी लोगों को सहयोग करना चाहिए. बोरकर ने गुजरात चुनाव के प्रचार से राहुल गांधी के दूर रहने के विषय में पूछे जाने पर कहा कि, चुनाव को ध्यान में रखकर यह यात्रा नहीं निकाली गई. देश में एक तबके में भय का माहौल बना था. उसे दूर करने का यात्रा का प्रयास है. ऐसे ही सामाजिक सद्भाव, महंगाई और बेरोजगारी जैसे राष्ट्रीय मुद्दे पर राहुल गांधी यात्रा लेकर निकले है. उसे भरपूर प्रतिसाद भी मिल रहा है. बारंबार पूछे जाने पर भी बोरकर ने यात्रा और चुनाव को अलग-अलग विषय बतलाया. हालांकि मान्य किया कि, गुजरात का चुनाव भी कांग्रेस और देश की दृष्टि से महत्वपूर्ण है.
* हजारों युवा जाएंगे- मोरे
युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज मोरे ने कहा कि, जिले के सैकडों युवा 15 नवंबर को वाशिम से यात्रा में जुडेंगे. निश्चित ही राहुल गांधी जी के साथ पैदल कदमताल करेंगे. मोरे ने बताया कि, मंगलवार दोपहर विश्रामगृह पर आयोजित बैठक में युवा कांग्रेस संपूर्ण नियोजन करने जा रही है. यह भी दावा किया कि, अमरावती और आसपास से हजारों नवजवान भारत जोडो में उत्साह से सहभागी होंगे. पंकज मोरे के अनुसार भारत जोडो यात्रा का कांग्रेस को फायदा होगा. उसी प्रकार राहुल जी की लोकप्रियता बढने का दावा भी पंकज मोरे ने किया. उनके साथ युवा कांग्रेस के दर्जनों पदाधिकारी भारत जोडो के लिए उद्यत हैं.

Related Articles

Back to top button