अमरावती

भातकुली रास्ता बन गया जानलेवा

आवागमन के लिए उपयोगी रास्ते का काम प्रलंबित

  • एक किमी रास्ते के लिए लगाना पड़ती है ४० किमी की फेरिया

भातकुली/प्रतिनिधि दि. ६- तहसील में उत्तर की ओर अनेक गांवों को भातकुली शहर से जोडऩेवाले चेचरवाडी, धामोरी यह अत्यंत महत्वपूर्ण रास्ते का काम प्रलंबित रहने से इस रास्ते के निर्माण पर भविष्य में बड़ा सवाल खड़ा किया है. इस महत्वपूर्ण रास्ते के काम की ओर अब शासन प्रशासन ध्यान दे, ऐसी मांग नागरिको की ओर से की जा रही है.
भातकुली शहर के उत्तर की ओर अनेक गांवों का आवागमन की दृष्टि से धामोरी से भातकुली यह रास्ता उपयोगी और बहुत महत्वपूर्ण है. यहां लगभग ५० प्रतिशत गांव के लोग आना-जाना कर सकते है. इस रास्ते का बड़े प्रमाण में डांबरीकरण का काम हो गया है. किंतु भातकुली के पास लगभग एक किलोमीटर के रास्ते का काम प्रलंबित होने से इस रास्ते के निर्माण पर सवाल उठा है.
बारिश में बहुत परेशानी- इस मार्ग पर भातकुली शहर मेंं अनेक किसानों की खेती है. बारिश में एक किलोमीटर के रास्ते पर बहुत कीचड़ होने से किसानों को अपना माल १५ से २० किलोमीटर फेरी लगाकर लाना पड़ता है. जिसके कारण आर्थिक व्यवस्था के लिए अनेक परेशानी का सामना करना पड़ता है.
आवागमन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण रास्ता- भातकुली तहसील कार्यालय भातकुली में स्थापित होने से तहसील के उत्तर की ओर अधिकांश गांव के लोगों को भातकुली में विविध कार्यालय में काम के लिए आने के लिए यह शार्टकट रास्ता है. जिसके कारण इस रास्ते का काम तत्काल करे. नागरिको को आवागमन की सुविधा करने की अत्यंत आवश्यकता है.
शासन प्रशासन ले दखल- भातकुली से धामोरी रास्ते का काम प्रगति पर है. किंतु भातकुली गांव के पास एक किलोमीटर रास्ते के लिए इस रास्ते का काम प्रलंबित है. यह रास्ता तहसील के लोगों के लिए आवागमन की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है. अत: विधायक, सांसद, पालकमंत्री, जिलाधिकारी इसकी दखल लेकर इस समस्या का हल करें , ऐसी मांग किसान विद्यार्थियों सहित नागरिको ने व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button