अमरावती

कोविड टीकाकरण में भातकुली तहसील अव्वल

वरूड तहसील सबसे ‘ढांग’ नंबर

  • 310 गांवों में शत-प्रतिशत लगा पहला टीका

  • जिले में टीकाकरण का प्रतिशत बढा

अमरावती/दि.17 – शत-प्रतिशत टीकाकरण अभियान के तहत जिले के 75 फीसद नागरिकों को कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का पहला डोज देने में जिला व स्वास्थ्य प्रशासन यशस्वी हुआ है और जिले के 20 फीसद गांवों में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण किया गया है. जिसके तहत जिले के 310 गांवों में सभी पात्र लाभार्थियों को कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का पहला टीका लगाया जा चुका है. इसमें भातकुली तहसील के सर्वाधिक 58 गांवों का समावेश है. वहीं वरूड तहसील के सबसे कम यानी केवल पांच गांवों में ही शत-प्रतिशत टीकाकरण हो पाया है.
जिप के टीकाकरण अधिकारी डॉ. विनोद करंजीकर द्वारा उपरोक्त जानकारी देने के साथ ही बताया गया कि, कोविड संक्रमण की तीसरी संभावित लहर को रोकने और ओमिक्रॉन वेरियंट के संक्रमण पर समय रहते नियंत्रण पाने हेतु जिला प्रशासन द्वारा 30 नवंबर तक जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया था. जिसके अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा युध्दस्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया गया. जिसके चलते एक माह में टीकाकरण को लेकर 25 फीसद वृध्दि हुई और जिले में 75 फीसद से अधिक टीकाकरण हो गया.

तहसीलनिहाय शत-प्रतिशत टीकाकरणवाले गांव

अमरावती – 11
अंजनगांव सुर्जी – 14
अचलपुर – 09
चांदूर बाजार – 24
चांदूर रेल्वे – 30
चिखलदरा – 16
भातकुली – 58
धारणी – 8
दर्यापुर – 32
वरूड – 5
मोर्शी – 8
धामणगांव रेल्वे – 37
नांदगांव खंडे. – 32
तिवसा – 26
कुल – 310

  • जिले में 75 फीसद टीकाकरण करने में स्वास्थ्य विभाग सफल रहा है. एक माह तक चलाये गये अभियान की वजह से टीकाकरण में 25 फीसद की वृध्दी हुई और 310 गांवों में शत-प्रतिशत लाभार्थियों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया गया. दूसरा डोज लगाने हेतु 84 दिनों का अंतर रहने के चलते फिलहाल दूसरा डोज लगवानेवालों का प्रमाण कुछ कम दिखाई दे रहा है.
    – डॉ. दिलीप रणमले
    जिला स्वास्थ्य अधिकारी, जिप अमरावती

Related Articles

Back to top button