अमरावतीमुख्य समाचार

133 करोड की निधि से भातकुली बनेगा शहर

विधायक रवि राणा के प्रयास रहे सफल

* राजस्व मंत्री विखे पाटील से की भेंट
* सभी सरकारी कार्यालय होंगे भातकुली में
* 20 एकड में साकार होगी भव्य प्रशासकीय इमारत
नागपुर/दि.26- विगत लंबे समय तक तहसील मुख्यालय रहने के बावजूद विकास के मामले में पिछडे रहने वाले भातकुली के विकास संबंधी मामलोे को लेकर बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा ने राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील के समक्ष मांग उठाई तथा भातकुली में प्रशासकीय इमारत के लिए 20 एकड जगह व 109 करोड रुपयों की निधि तथा भातकुली पंचायत समिति के लिए 10 एकड जगह व 22 करोड की निधि की मांग की. इस मांग को स्वीकार करते हुए राजस्व मंत्री विखे पाटील ने 30 एकड जमीन उपलब्ध कराने और 133 करोड की निधि दिए जाने को मंजूरी प्रदान की. जिसके चलते अब बहुत जल्द ही भातकुली में तमाम प्रशासकीय सेवाएं व सुविधाएं उपलब्ध होगी. जिसके चलते अब तक किसी गांव की तरफ दिखाई देने वाला भातकुली बहुत जल्द एक शहर के तौर पर विकसित होता दिखाई देगा और यहां पर तहसील स्तर के सभी कार्यालय एक ही स्थान पर शुरु किए जाएंगे. जिसके लिए 20 एकड क्षेत्रफल में भव्य प्रशासकीय इमारत साकार की जाएगी.
उपरोक्त जानकारी देते हुए विधायक रवि राणा ने बताया कि, भातकुली तहसील कार्यालय और भातकुली पंचायत समिति कार्यालय को भातकुली में शुरु किया जाए और यह मांग विगत 40 वर्षो से प्रलंबित पडी है. जिसे पूरा करने के लिए वे लगातार प्रयास कर रहे है. ताकि भातकुली शहर एवं तहसील के नागरिकों को अपने कामकाज हेतु नाहक अमरावती आना-जाना नहीं करना पडे. इस बात के मद्देजनर भातकुली तहसील कार्यालय सहित सभी सरकारी कार्यालय अब भातकुली में ही साकार किए जाने वाले भव्य प्रशासकीय इमारत में शुरु किए जाएंगे. साथ ही भातकुली पंचायत समिति का कार्यालय भी भातकुली में ही शुरु होगा. जिसके चलते अब तक किसी गांव की तरह दिखाई देने वाला भातकुली बहुत जल्द शहर की तरह दिखाई देगा.

* विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से भी भेंट
इसके साथ ही विधायक रवि राणा ने विधानमंडल के शीतसत्र दौरान विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से विधानभवन स्थित उनके कक्ष में भेंट की. साथ ही विदर्भ क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को उपस्थित करते हुए इन मुद्दों पर सदन में चर्चा करते हुए निर्णय लिए जाने की मांग की. इस समय विधानसभा अध्यक्ष नार्वेकर ने विधायक रवि राणा के कथन को ध्यानपूर्वक सुना और उन पर सकारात्मक रुख भी दर्शाया.

Related Articles

Back to top button