अमरावतीमुख्य समाचार

इर्विन चौराहे पर उमडा भीमसागर

महामानव को जयंती पर हजारों ने दी आदरांजलि

अमरावती/दि.14– भारतीय संविधान के शिल्पकार व भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की 131 वीं जयंती अवसर पर उनकी स्मृतियों का अभिवादन करने तथा उन्हें आदरांजलि अर्पित करने हेतु आज स्थानीय इर्विन चौराहे पर स्थित डॉ. आंबेडकर पुतला परिसर में आंबेडकरवादियों व भीम अनुयायियों की जबर्दस्त भीड उमडी और यहां पर नीले भीमसागर के उमडने का दृश्य दिखाई दिया. इर्विन चौराहे पर 13 व 14 अप्रैल की रात से ही भीम अनुयायियों के इकठ्ठा होने का सिलसिला शुरू हो गया था और मध्यरात्री 12 बजते ही यहां उपस्थित आंबेडकरवादियों ने बाबासाहेब की बर्थ डे का जश्न मनाया. साथ ही आज गुरूवार 14 अप्रैल की सुबह से ही इर्विन चौराहे पर डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के पुतले पर माल्यार्पण करने और भीम स्मृतियों का अभिवादन करने हेतु भीम अनुयायियों की लंबी-लंबी कतारें देखी गई.
तेज धूप व चिलचिलाती गर्मी के बावजूद लोगबाग सपरिवार अपने उध्दारक डॉ. बाबासाहब आंबेडकर का अभिवादन करने हेतु कतारों में डटे रहे और यह सिलसिला पूरा दिन चलता रहा.
बता दें कि, विगत दो वर्षों से कोविड संक्रमण के खतरे एवं लॉकडाउन की वजह से डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की जयंती को बेहद सादे व सामान्य तरीके से मनाया गया था. वहीं अब दो वर्ष के अंतराल पश्चात एक बार फिर भव्य-दिव्य तरीके से आंबेडकर जयंती मनायी जा रही है.

Related Articles

Back to top button