अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

भोंदू बाबा कावलकर गिरफ्तार

चांदूर रेलवे एलसीबी ने भोपाल की लॉज से दबोचा

* दाढी सफाचट और सिर के बाल भी कटवा लिए थे
* सादे ड्रेस में पकडा गया, महिला ने दर्ज की है रेप की शिकायत
अमरावती/दि. 9- तिवसा तहसील के मार्डी के कथित भोंदू बाबा अर्थात सुनील कावलकर को दबोचने में चांदूर रेलवे एलसीबी को सफलता प्राप्त हुई. जब गत शाम भोपाल स्टेशन परिसर की एक लॉज से उसे दबोच लिया गया. उस समय रेप का यह आरोपी कावलकर न केवल भगवा की बजाए सादे कपडों में था, बल्कि उसने अपनी पहचान छुपाने के लिए दाढी सफाचट और सिर के बाल भी कटवा लिए थे. यह भी बता दें कि आज ही स्थानीय कोर्ट में आरोपी कावलकर की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई होनी थी. जिससे पुलिस जमानत से पहले आरोपी को दबोचने में दिन-रात लगी थी और उसके प्रयासों को सफलता भी मिली. उसके विरुद्ध पुलिस ने गत 30 जनवरी को एक विवाहित की शिकायत पर रेप का दफा 376 का केस दर्ज किया है. तभी से आरोपी की सरगर्मी से खोजबीन चल रही थी. उसी दिन एक अन्य महिला ने भी बाबा के विरुद्ध शिकायत दी थी. जिसमें बाबा पर 354 के तहत केस दर्ज किया गया था. अमरावती मंडल के शाहबाज खान को पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रकरण दर्ज होने के तुरंत बाद जांच दस्ता सरगर्मी से आरोपी की तलाश कर रहा था.
* एलसीबी ने किया सतत पीछा
आरोपी गुरुदास बाबा उर्फ कावलकर के विरुद्ध केस दर्ज करने के पश्चात चांदूर रेलवे अपराध शाखा पुलिस लगातार उसके ठिकानों का पता लगा रही थी. इसी सिलसिले में मार्डी, नागपुर, बूटीबोरी, सावनेर, बैतूल आदि स्थानों पर पुलिस टीम ने दबीश दी. हर बार आरोपी आगे भाग रहा था. किंतु एलसीबी ने भी पीछा नहीं छोडा.
* दायर की अग्रिम जमानत की याचिका
एक ओर आरोपी कावलकर गुरुदास बाबा जहां पुलिस दल को छका रहा था, दूसरी ओर अपने वकील के जरिए उसने स्थानीय कोर्ट में अग्रिम जमानत का प्रयत्न शुरु किया. उसकी अर्जी पर गत 6 फरवरी को सुनवाई हुई. कोर्ट ने चांदूर रेलवे पुलिस से अपना ‘से’ मांगा था. इस आवेदन पर आज 9 फरवरी को ही कोर्ट में सुनवाई होनी थी.
* एलसीबी ऐसे पहुंची बाबा तक
चांदूर रेलवे डिविजन अपराध शाखा का दल पूछताछ करते हुए सतत गुरुदास बाबा के पीछे रहा. टीप मिलते ही दल ने बैतूल, आमला और इटारसी तक पहुंचकर आरोपी की खोजबीन की. आखिरकार शाखा के प्रयास रंग लाए. भोपाल में आरोपी रेलवे स्टेशन परिसर में रहने की पक्की जानकारी मिली. वहां एक लॉज पर छापा मारकर पुलिस दल ने गुुरुदास बाबा को दबोच लिया. उसने अपने आप को छिपाने के लिए बाल कटवा लिए थे, दाढी हटा ली थी. फिर भी पुलिस टीम उसे पकडने में सफल रही. उसे कल शाम ही लेकर अमरावती रवाना हुई. आज सुबह पुलिस दल आरोपी को लेकर अपने मुखिया ग्रामीण एसपी विशाल आनंद के सामने पहुंची.
*इस टीम ने की शानदार कार्रवाई
आरोपी को दबोचने में शिकायत दर्ज होने के दिन से पुलिस दल मेहनत, मशक्कत कर रहा था. यहां-वहां दौडधूप हो रही थी. इस दल में एसपी विशाल आनंद, एएसपी पंकज कुमावत के मार्गदर्शन में पीआई किरण वानखडे के नेतृत्व में पीएसआई सागर हटवार, ग्रेड पीएसआई मूलचंद भांभुरकर, हेकॉ. चंद्रशेखर खंडारे, अमोल देशमुख, मंंगेश लकडे, सचिन मसंगे, चालक संजय प्रधान, सचिन मिश्रा, साइबर के सागर, रितेश वानखडे, सागर सिरसाठ आदि का समावेश रहा.

* कडी दर कडी जोडकर आरोपी के गिरेबां तक पहुंचा दल
पुलिस का उपरोक्त दस्ता गुरुदास बाबा को दबोचने दृढ संकल्प था. ऐसे में आरोपी बाबा ने ही अग्रिम जमानत की अर्जी डालकर एक प्रकार से पुलिस को उसकी लोकेशन लेने में सहायता कर दी. अग्रिम जमानत के लिए अर्जी पर आरोपी को दस्तखत करना होता है. पुलिस ने बाबा के चेले से दूसरे और फिर तीसरे चेले का एक के बाद एक पता लगाया. कडी दर कडी जोडते हुए बगैर मोबाइल नंबर सुनील कावलकर उर्फ गुरुदास बाबा उर्फ तवे वाला बाबा को धर लिया.

Related Articles

Back to top button