अमरावतीमुख्य समाचार

भोंगा विवाद : राज ठाकरे की चेतावनी के बाद पुलिस हाईअलर्ट

संतोष बद्रे को तडीपारी का नोटीस

* जिलाध्यक्ष पप्पू पाटील समेत 15 पदाधिकारियों को मकोका का नोटीस थमाया
* अमरावती में क्युआरटी, आरसीपी समेत 1437 पुलिस तैनात
* फिक्स पाँईंट, सीसीटीवी, ड्रोन केैमरे की पैनी नजर
* तेढ निर्माण करने वाले पोस्ट वायरल किया तो होगी कडी कार्रवाई
* पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने दी कडी चेतावनी
अमरावती/ दि. 4– महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने 4 मई से धार्मिक स्थलों के समक्ष लाडस्पीकर लगाने की घटना औरंगाबाद की सभा में की थी. इसके बाद पूरे राज्य में पुलिस विभाग व्दारा मनसे के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को नोटीस जारी कर गिरफ्तारियां शुुरु कर दी है. इस श्रृंखला में अमरावती शहर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो चुकी है. गाडगे नगर पुलिस ने मनसे के शहराध्यक्ष संतोष बद्रे, जिलाध्यक्ष मंगेश उर्फ पप्पू पाटील के अलावा सभी प्रमुख पदाधिकारियों को नोटीस जारी करते हुए कहा है कि, अमरावती शहर में किसी भी धार्मिक स्थल पर घोषणाबाजी, होर्डिंग, आंदोलन, शोभायात्रा पर पाबंदी होने के कारण किसी ने भी उल्लंघन किया तो मकोका के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं शहराध्यक्ष संतोष बद्रे को तडीपारी का नोटीस थमाया है. सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस विभाग व्दारा क्युआरटी, आरसीपी समेत 1437 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया है. फिस्क पॉईंट लगाने के साथ ही सीसीटीवी कैमरे व ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी. शहर में शांति बनाए रखे, तेड निर्माण करने वाले पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी, ऐसी चेतावनी पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने दी है.
शहर में शांति व सुव्यवस्था बनी रहे, इसके लिए पुलिस विभाग व्दारा सभी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पदाधिकारियों को नोटीस देकर चेतावनी दी है. इसके अलावा मनसे के शहराध्यक्ष संतोष बद्रे को तडीपारी की नोटीस थमाई गई है. इतना ही नहीं तो मनसे के 15 से अधिक पदाधिकारियों को मकोका व गंभीर धाराओं की चेतावनी भरी नोटीस दी गई है. नोटीस में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए बताया गया है कि, अगर किसी ने पुलिस के निर्देशों का पालन नहीं किया तो, उनके खिलाफ कडी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही वक्त आने पर गिरफ्तार किया जाएगा, ऐसा स्पष्ट किया गया है. जब तक शहर का माहौल पहले जैसे सामान्य नहीं हो जाता, तब तक किसी भी तरह का आंदोलन व घोषणाबाजी की अनुमति नहीं दी जाएगी. इतना ही नहीं तो मनसे के पदाधिकारियों को पुलिस थाने में उपस्थिति दर्ज कराने के निर्देश दिये गए है. इन नेताओं के हर गतिविधियों पर सोशल मीडिया के माध्यम से नजर रखी जा रही है. शहरवासियों को किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आह्वान किया गया है.

पुलिस का तगडा बंदोबस्त
अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में 2 डीसीपी, 4 एसीपी, 24 पुलिस निरीक्षक, 52 पुलिस उपनिरीक्षक, 1505 पुलिस अमलदार, 2 क्युआरटी, 2 आरसीपी प्लाटून, 2 एसआरपीएफ कंपनी, 300 होमगार्ड ऐसा पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया है. इसके अलावा हर पुलिस थाने से बीट मार्शल, सीआर मोबाइल, चार्ली कमांडो, दामिनी पथक शहर में लगातार पेट्रोलिंग कर हर स्थिति पर नजर रखे हए है.

बद्रे को 3 नोटीस
मिली जानकारी के अनुसार मनसे के शहराध्यक्ष संतोष बद्रे के अलावा जिलाध्यक्ष पप्पू पाटील, बडनेरा शहराध्यक्ष व सभी पदाधिकारियों को पुलिस व्दारा नोटीस जारी किया गया है. जिसमें संतोष बद्रे को पुलिस व्दारा तीन नोटीस थमाए गये है. इसमें मकोका के साथ ही तडीपारी का भी उल्लेख किया है. पुलिस सभी पदाधिकारियों की गतिविधि पर नजर रखे है.

पुलिस की रहेगी कडी नजर
शहर में किसी भी तरह की अप्रिय घटना न होने पाये, इसके लिए शहर के चप्पे-चप्पे में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया है. सभी प्रमुख पदाधिकारियों पुलिस की कडी नजर रहेगी. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर सायबर सेल, पुलिस विभाग नजर बनाए रखे हुए हेै. शहर में जनता शांति बनाए रखे, किसी के बहकावे या अफवाहों पर ध्यान न दे.
– डॉ. आरती सिंह,
पुलिस आयुक्त, अमरावती

Related Articles

Back to top button