अमरावतीमहाराष्ट्र

प्राचीन गौरक्षण संस्था में शेड व चारा गोदाम निर्माण कार्य का भूमिपूजन

गौसेवा आयोग अध्यक्ष मूंदडा की उपस्थिति

धामणगांव रेलवे/दि.7-धामणगांव शहर के 147 वर्ष प्राचीन गौरक्षण संस्था में गोवंश शेड व चारा गोदाम निर्माणकार्य का भूमिपूजन महाराष्ट्र गोसेवा आयोग के अध्यक्ष शेखर मूंदडा के हाथों हुआ. विधायक प्रताप अडसड की अध्यक्षता में हुए भूमिपूजन समारोह में गोसेवा आयोग सदस्य सुनील सूर्यवंशी, प्रसिद्ध समाजसेवी राधेश्याम मूंदडा, पशुसंवर्धन सह उपायुक्त डॉ. पूनम नागपुरे, संस्था के अध्यक्ष नंदकिशोर उपस्थित थे. गौरक्षण संस्था के परिसर में गोवंश शेड के लिए महाराष्ट्र गोसेवा आयोग, महाराष्ट्र शासन के गोवर्धन गोवंश योजना निधि अंतर्गत धाामणगांव की गौरक्षण संस्था को 25 लाख रुपए मंजूर हुए तथा अतिराज (मूंदडा) परिवार की ओर से चार लाख रुपए अनुदान प्राप्त हुआ.
* सभी गौरक्षण संस्था को नंबर 1 पर लाएंगे
इस अवसर पर राज्य गौसेवा आयोग अध्यक्ष शेखर मूंधडा ने कहा कि, राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुझ पर भरोसा कर मुझे गो सेवा आयोग अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी. मैने और मेरे 7 सदस्यों ने गौरक्षण व गौसेवा संबंधी 10 विजन तैयार किया है और समुचे भारत में महाराष्ट्र को गौरक्षण संबंधी और गौसेवा के लिए प्रथम स्थान पर लाने का हमारा विजन है. इस विजन पर काम करना शुरु कर दिया है.
कार्यक्रम दौरान विधायक प्रताप अडसड ने शेखर मूंधडा व राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया. तथा गौसेवा आयोग सदस्य सुनील सूर्यवंशी ने गौसेवा के लिए आयोग तत्पर रहने की बात कही.
प्रस्तावना संस्था के अध्यक्ष नंदकिशोर राठी ने रखी. इस अवसर पर आस्था व संस्कार चॅनल फेम दिनेश शर्मा ने गौमाता के भजन प्रस्तुत किए. भूमिपूजन से पूर्व आचार्य शरद पांडे व प्रणव मिश्रा ने मंत्रोपचार से गौपूजन किया. मान्यवरों का सत्कार संस्था के उपाध्यक्ष गिरीश मूंंदडा, सचिव संजय राठी, सहसचिव रवि टावरी, संचालक आकाश पनपालिया ने किया. संचालन सदस्य कमल छांगाणी ने किया. आभार संचालक रामेश्वर चांडक ने माना.

Related Articles

Back to top button