अमरावती

गोपाल नगर में स्काईवॉक व भूमिगत मार्ग का भूमिपूजन

सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा के प्रयास सफल

  • सांसद डॉ. अनिल बोंडे सहित हजारों नागरिक रहे उपस्थित

अमरावती/दि.12 – जिले की सांसद नवनीत राणा तथा बडनेरा के विधायक रवि राणा ने स्थानीय गोपाल नगर स्थित स्वाइवॉक व भूमिगत मार्ग के लिए प्रयास किये थे. जिसमें शासन द्बारा 16.50 करोड रुपए की निधि को मंजूरी दी गई. इस निधि से भूमिगत मार्ग व स्काइवॉक का भूमिपूजन किया गया. भूमिपूजन समारोह में राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे, भाजपा शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर, पूर्व पार्षद सुमती ढोके, सुनील काले, युवा स्वाभिमान पार्टी के जिलाध्यक्ष जीतू दुधाने, शहर अध्यक्ष संजय हिंगासपुरे, ज्योति सैरिसे, सचीन भेंडे, मंगेश खोंडे तथा परिसर के हजारों नागरिक उपस्थित थे.
भूमिपूजन समारोह के अवसर पर सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, अमरावती जिले का विकास ही यह ध्येय रखकर पूरे जिले की सूरत बदलेंगे. जिले की विविध तहसीलों में स्थित रेल मार्ग के स्थानों पर 20 उडान पुल तथा भूमिगत मार्ग को मंजूरी प्रदान की गई हैं. इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा कि, सांसद नवनीत राणा के प्रयासों से ही अमरावती की युवती सातारा से सकुशल अपने घर पहुंची. सांसद नवनीत राणा ने प्रशासन को जगाया न होता, तो शायद यह युवती 3-4 माह तक भी घर न पहुंचती. इस तरह से सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने सांसद नवनीत राणा की सराहना कर उनका समर्थन किया और कहा कि, उन्होंने खुद राजापेठ के थानेदार को फोन कर इस मामले की गंभीरता पर ध्यान देने कहा था.
अमरावती शहर में कम से कम 10 लवजिहाद के मामले हुए हैं. ऐसा भी सांसद डॉ. बोंडे ने कहा. विधायक रवि राणा तथा सांसद नवनीत राणा यह दोनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में विकास का नजरिया रखते हुए हिंदूत्व वाली भूमिका अपनाने से मैं हमेशा उनके साथ हूं, ऐसा भरोसा सांसद डॉ. बोंडे ने जताया. इसी दौरान विधायक रवि राणा ने उपस्थितों को विश्वास दिलवाया कि, बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र का प्रत्येक परिवार मेरा परिवार हैं. बीते ढाई सालों से प्रलंबित विकास की गंगा बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में पुन: नये जोश के साथ बहेगी. क्योंकि अब हनुमान चालिसा पढने वालों को जेल में डालने वाली ठाकरे सरकार गई हैं और धर्म का आदर और सम्मान करने वाली शिंदे-फडणवीस सरकार राज्य में आयी हैं.
बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में निधि की कमी नहीं पडेगी. डॉ. अनिल बोंडे के पालकमंत्री पद के समय ही अमरावती शासकीय मेडिकल कॉलेज के लिए वडत में जगह दी गई हैं. मैं हमेशा पुलिस तथा शहीदों का सम्मान करता हूं. इसीलिए मैंने तत्कालिन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पालकमंत्री डॉ. अनिल बोंडे के सहयोग से पुलिस भाईयों को योग्य निवासस्थान मिलने के लिए वडद में भव्य दिव्य पुलिस कालोनी मंजूर करवाई हैं. जल्द ही पुलिस भाईयों को इन घरों का ताबा मिलने वाला हैं, ऐसा विधायक रवि राणा ने कहा. पूर्व पार्षद सुनील काले, सुमती ढोके ने भूमिगत मार्ग तथा स्काइवॉक के लिए मनपा में प्रयास किये जाने की बात कहकर सांसद नवनीत राणा ने इन नगर सेवकों द्बारा किये गये प्रयासों की सराहना की तथा मनपा में इस बार पुन: भाजपा युवा स्वाभिमान तथा मित्र पक्षों का महापौर होगा, ऐसा आत्मविश्वास व्यक्त किया.
नागरिकों ने तालियों की गूंज में उनका समर्थन किया. इसी दौरान जिले में जिप तथा नप के चुनाव में भी भाजपा-युवा स्वाभिमान का ही झंडा लहराएंगा और जिले के नागरिक भयमुक्त जी सके, इसके लिए स्वच्छ अमरावती, सुंदर अमरावती निर्माण करने हेतु उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में हम जनता की सेवा में हमेशा कार्यरत रहेगे. ऐसा विश्वास इस समय विधायक रवि राणा ने व्यक्त किया. डॉ. अनिल बोंडे को पालकमंत्री के तौर पर केवल 80 दिनों का समय मिला. अगर उन्हें 3 वर्ष पूर्व ही यह पदभार मिला, होता तो जिले में भाजपा के 6 विधायक रहते तथा भाजपा का नुकसान टल गया होता. यह भी विधायक रवि राणा ने कहा. लवजिहाद के मामले में पुलिस ने अनदेखी करने के कारण धारणी तहसील के गांव कुटंगा में एक युवती की मृत्यु हुई हैं. ऐसा आरोप कर सांसद बोंडे ने धर्मरक्षा और महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को अलर्ट रहने का आवाहन किया.
पूर्व पार्षद सुनील काले, सुमती ढोक ने गोपाल नगर प्रभाग के सर्वांगिण विकासार्थ लगातार दिये हुए ठोस सहयोग के प्रति उनका आदर व्यक्त कर भविष्य में भी ऐसा ही सहयोग मिलने की भावना व्यक्त की. गोपाल नगर में भूमिगत मार्ग तथा उडान पुल बनने से इस परिसर के विद्यार्थी, मरिज, वरिष्ठ नागरिकों तथा वाहन चालकों को बडी राहत मिली हैं. भूमिपूजन समारोह का संचालन जीतू दुधाने व सुधीर लवनकर ने किया व आभार संजय हिंगासपुरे ने माना. इस अवसर पर रेल विभाग के अधिकारी मनोज लोखंडे, मनपा शहर अभियंता पवार, उपअभियंता तायडे, मार्गदर्शक सुनील राणा, संजय भेंडे, अवी काले, दिनेश मंत्री, गिरीष कासट, संदीप गुल्हाने, बालू इंगोले, विशाल निंघोट, संगीता कालबांडे, अमित अढाउ, हर्षल रेवणे, पवन हिंगणे, साक्षी उमप, प्रीति देशपांडे, प्रदीप घडेकर, अजय बोबडे सहित परिसर के नागरिक बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button