अमरावती

भूषण बनसोड ने शालाओं की गुणवत्ता वृद्धि के लिए बनाया बृहत ब्यौरा

विधायक सुलभा खोडके ने किया अभिनंदन

अमरावती/ दि.28 – अमरावती मनपा व्दारा चलाई जाने वाली मराठी, हिंदू, उर्दू प्राथमिक/उच्च प्राथमिक/माध्यमिक शालाओं में से चुनिंदा 14 शालाओं में अंगे्रजी माध्यम की कक्षा नए शैक्षणिक सत्र से शुरु करने के लिए विधायक सुलभा खोडके ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं. इसी प्रेरणा से पूर्व नगरसेवक भूषण बनसोड ने मनपा अंतर्गत चलाई जाने वाली शालाओं में गुणवत्ता बढाने हेतु चिंतन से लघु-बृहंत ब्यौरा तैयार किया तथा वैसा प्रभाव उन्होंने सुलभा खोडके और मनपा आयुक्त डॉ. प्रविण आष्टीकर को दिया.
इस प्रस्ताव में माध्यम निहाय मूल्यांकन समिति, गुणवत्ता वृद्धी ब्यौरा, भौतिक सुविधाओं की पूर्ति, शिक्षक व पालकों का समुपदेशन, शिक्षकों के प्रभाव के क्षेत्र के गुणों की सराहना करके उन्हें प्रेरित करना, राज्य की गुणवत्ता बढी शालाओं मेें प्रत्यक्ष भेंट देकर वहां के मुद्दों का अवलोकन करके प्रत्यक्ष अमल करने हेतु अभ्यास दौरे करना, दर्जेदार गणवेश, गुणवत्ता कक्षा स्थापित करना जैसे अनेक गुणात्मक मुद्दों का इस लघु-बृहत ब्यौरे में समावेश किया है.
भूषण बनसोड ने इसके लिए विविध शैक्षणिक संदर्भ साहित्य का अध्ययन करके यह ब्यौरा तैयार किया है. इस ब्यौरे का परिणामकारक अमल करने पर मनपा की शालाओं में गुणवत्ता निश्चित ही बढेगी, ऐसा विश्वास भूषण बनसोड ने व्यक्त किया. इस संबंध में सुलभा खोडके ने भूषण बनसोड का अभिनंदन किया. साथ ही इसका अमल करने हेतु मनपा आयुक्त ने आश्वस्त किया.

Related Articles

Back to top button