अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

बडे मोकाट, छोटे बुकियों की धर पकड

विदर्भ में बुकियो का धंधा जोरों पर

* डायमंड, मैंगो, शुभ-लाभ और लोटस के द्वारा चल रहा है क्रिकेट सट्टा
नागपुर/अमरावती/दि.8 – विदर्भ विशेषकर उपराजधानी अब क्रिकेट सट्टा हब के रुप में पहचानी जा रही है. किसी समय मैच फिक्सींग के तार भी उपराजधानी से जुडे थे. नागपुर में बडे पैमाने पर क्रिकेट सट्टे की खायवाली होती है और बुकियों का आईपीएल में धडल्ले से सीजन चलता है, जो जानकारियां मिल रही है, उसके मुताबिक कुख्यात बुकी सोंटू जैन को टेक ओवर कर बोमा यह सट्टा जगत का किंग बन रहा है. नागपुर की पुलिस छोटे-मोटे बुकियों पर हाथ डाल अपनी पीठ थपथपा रही है, जबकि बडे बुकी मोकाट घुम रहे है.
मध्य भारत के सबसे बडे बुकी के रुप में अनंत उर्फ सोंटू जैन को जाना जाता था, जो गोंदिया का रहने वाला है. इसकी गिरफ्तारी के बाद बुकियों में जबर्दस्त खलबली मच गई. नागपुर के अनेक बुकी या तो जिले से बाहर चले गये, या पुणे व गोवा में जाकर बैठ गये. सत्ता का परिवर्तन हुआ, तो बुकी बैक टू होम चले आये. आईपीएल के लिए पंटरों की फिल्डिंग लगाई गई और आईपीएल शुरु होते ही बुकियों ने नई इनिंग शुरु कर दी. पुलिस से सेटींग के बाद फ्री हैंड से बुकियों का काम चल रहा है.
पता चला है कि, बोमा ने सोेंटू की डायमंड एक्सचेंज डॉट कॉम ताबे में ले ली है और नागपुर में बैठकर मध्यभारत में ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा चला रहा है. खायवली जमकर जारी है. अमरावती में भी कई छोटे-बडे बुकी इससे जुडे हुए है. सोंटू की आईडी सहित बोमा ने प्रभात को भी हाईजेक कर लिया है. प्रभात का मूल मालिक व बोमा में इन दिनों शीतयुद्ध जारी है, जो कभी भी टोली युद्ध में भटक सकता है. बुकियों का बाजार इस संभावना से डरा हुआ भी है. बोमा की तरह ही सट्टा बाजार के खिलाडी चिंटू व चुग ने भी ऑनलाइन सट्टा बाजार में अपनी जडे दूर तक जमा ली है. चुग युवकों को ऑनलाइन सट्टे के साथ हुक्के में भी खींच रहा है. चिंटू का नागपुर में कैफे है और यहीं से वह बैटींग करता है.

* वर्धा व यवतमाल में भी नागपुर की खायवाली
नागपुर यह मध्यभारत का सबसे बडा केंद्र है. मैच फिक्सिंग और मैच फिक्सिंग जैसे आरोपों से घीरे नागपुर के बुकी देश में पहले 3 में आते है. बताया जाता है कि, नागपुर का पूरा चैनल विदर्भ के लिए चलता है. वर्धा में सलमान मेमन शुभ-लाभ एप के द्वारा खायवाली करता है और उसने कईयों को अपनी आईडी दे रखी है.

* अमरावती में कई होटलों में रुम बुकिंग
अमरावती शहर में पुलिस की आंखों में धुल झोंकने के लिए बुकियों ने नई शक्ल लगाई है. यहां कई छोटे-छोटे बुकी होटलों मेें रुम बुक कर अपना धंधा चला रहे है. यह बुकी होटलें बदलते रहते है. एमआईडीसी का जुना बायपास और यहां की कई होटलें इसके लिए पहले से बदनाम है. ऐसा नहीं है कि, पुलिस को पता नहीं, लेकिन पुलिस भी इन्हें अपने ठिकाणे बदलने की सलाह देती रहती है.

Related Articles

Back to top button