अमरावतीमुख्य समाचार

द्वि-साप्ताहिक पुणे- अमरावती एक्सप्रेस 16 से दौड़ेगी

पहली फेरी का आरक्षण हाऊसफुल

अमरावती/दि.13- पुणे से अमरावती के बीच चलने वाली द्वि-साप्ताहिक अमरावती-पुणे एक्सप्रेस को कोरोना काल में बंद कर दिया गया था. लेकिन अब 16 दिसंबर से इस ट्रेन को फिर से शुरु किया जा रहा है. पुणे से अमरावती की पहली फेरी का आरक्षण हाऊसफुल हो गया है. आरक्षण फुल होने की जानकारी रेल्वे के अधिकृत वेबसाइट पर देखने मिल सकती है.
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के चलते मार्च 2020 से ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई थी. इसमें द्वि-साप्ताहिक अमरावती-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन का भी समावेश था. लगभग ढाई साल के अंतराल के बाद यह एक्सप्रेस ट्रेन फिर से पटरी पर दौड़ने वाली है. जिसकी शुरुआत 16 दिसंबर को पुणे से की जा रही है. ट्रेन को फिर से चलाये जाने के कारण यात्रियों मेंं हर्ष व्याप्त है. उल्लेखनीय है कि ट्रेन नंबर 01439 (पुणे-अमरावती एक्सप्रेस) शुक्रवार 16 दिसंबर के बाद से सप्ताह में शुक्रवार के अलावा रविवार को पुणे से रात 10.50 बजे रवाना होकर शनिवार और सोमवार को दोपहर में 4.30 बजे अमरावती पहुंचेगी. शुक्रवार 16 दिसंबर को पुणे से अमरावती की यात्रा के लिए स्लीपर कोच में प्रतीक्षा सूची 83 पर पहुंच गई है. साथ ही थर्ड एसी में भी आरएसी की स्थिति है. जबकि अमरावती से वापसी की शुरुआत शनिवार 17 दिसंबर को रहेगी. अमरावती से ट्रेन नं. 01440 (अमरावती-पुणे एक्सप्रेस) शनिवार और सोमवार को शाम 7.50 बजे रवाना होगी, जो रविवार और मंगलवार को दोपहर 4.20 बजे पुणे पहुंचेगी. अमरावती से पुणे के लिए सभी श्रेणियों के बर्थ उपलब्ध है.

इन स्टेशनों पर रहेंगे स्टॉपेज
सप्ताह में दो दिन अमरावती से पुणे की ओर चलने वाली इस एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज अकोला, वाशिम, हिंगोली, बसमत, पूर्णा, परभणी, परली, लातुर रोड, लातूर, उस्मानाबाद, वरसी टाऊन, कुुर्डुवाड़ी, जिंती रोड, दौंड, केलगांव, उरुली स्टेशनों पर रहेगा.

एसी का किराया 3190 रुपए
पुणे से अमरावती की यात्रा का ए-1 श्रेणी का किराया 3190 रुपए, सेकंड एसी का किराया 2070 रुपए और थर्ड एसी का किराया 1490 रुपए है. जबकि स्लीपर कोच का किराया 550 रुपए रखा गया है.

Related Articles

Back to top button