अमरावती

बिजेपी ने देशवासियों का विश्वासघात किया

मुख्यमंत्री भुपेश बघेल का शेगाव में प्रतिपादन

* संघर्ष समिति का ओबीसी अधिकार सम्मेलन
शेगाव/दि.29 – बढती महंगाई के कारण देश में लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. भारतीय जनता पार्टी ने देशवासियों का विश्वासघात किया. लेकिन सभी को न्याय देने के लिए कांग्रेस कटिबद्ध है. राज्य में ओबीसी को आरक्षण दिये बगैर कांग्रेस स्वस्थ्य नहीं बैठेंगी, ऐसा प्रतिपादन छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने शेगाव में किया.
सोमवार को शेगाव में ओबीसी अधिकार सम्मेलन का आयोजन किया गया था. यहां के कृषि उत्पन्न बाजार समिति में स्थित स्व. गजाननदादा पाटील मार्केट यार्ड ग्राउंड पर ओबीसी संघर्ष समिति द्बारा आयोजित ओबीसी अधिकार सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, बालकल्याण मंत्री यशोमति ठाकुर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के दुवा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संजय राठोड, खांमगांव निर्वाचन क्षेत्र के नेता ज्ञानेश्वर पाटील, पूर्व विधायक दिलीप सानंदा, प्रदेश कांग्रेस सचिव रामविजय बुरुंगले, शाम उमालकर, धनंजय देशमुख, किरण देशमुख, तेजेंद्रसिंह चव्हाण, शैलेश पाटील आदि उपस्थित थे. सम्मेलन मेें अकोला, बुलढाणा व वाशिम जिले से हजारों ओबीसी समाजबंधू उमडे थे.

* केंद्र के नीति ओबीसी के खिलाफ
ओबीसी के आरक्षण के लिए जरुरी इम्पिरिकल डेटा की जानकारी देने में केंद्र सरकार द्बारा आनाकानी की जा रही है. जिससे ओबीसी को उनके हक का आरक्षण देने में कठिनाई जा रही है. ओबीसी के आरक्षण के लिए केंद्र सरकार गंभीर नहीं दिख रही. लेकिन ओबीसी समाज अपनी मांग पर कायम रहे, यह अपील कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने की.

* छत्तीसगढ व बुलडाणा मेें भावनिक संबंध
छत्तीसगढ में प्रभु श्रीरामचंद्र की माता का निवास था. वहीं बुलडाणा जिले में मातोश्री जिजाबाई का वास्तत्व रहने से बुलडाणा जिला व छत्तीसगढ में भावनिक संबंध है. शेगाव यह संत गजानन महाराज के पदस्पर्श से पूनित भूमि है. मुझे इस नगरी में आने का सौभाग्य मिला. यह मेरे लिए गौरव की बात रहने की बात मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने कहीं.

Related Articles

Back to top button