अमरावतीमुख्य समाचार

बिजीलैंड राज्य का सबसे बड़ा और शानदार मार्केट बनेगा

सभी सुविधाओं से परिपूर्ण किया जा रहा यह संकुल

* चुनावी वादों को भी पूरा करने की हुई शुरुआत
* नवनिर्वाचित अध्यक्ष संतोष सबलानी का कथन
* अमरावती मंडल के साथ विशेष साक्षात्कार
अमरावती/दि.21- बिजीलैंड व्यापारी संकुल राज्य का सबसे बड़ा और शानदार मार्केट बनाने के साथ सभी सुविधाओं से परिपूर्ण करने के प्रयास जारी है. एसोसिएशन के चुनाव के समय जो वादें किए गए थे, उन वादों को पूरा करने की शुरुआत किए जाने की जानकारी बिजीलैंड व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष सबलानी ने अमरावती मंडल के साथ विशेष साक्षात्कार में दी.
संतोष सबलानी ने कहा कि चुनाव के समय बिजीलैंड संकुल की बिजली, पानी, ड्रैनेज और साफ सफाई की समस्या समेत यहां आने वाले कामगारों व ग्राहकों की सुविधा के लिए मनपा की सिटी बस सेवा शुरु करने के जो वादें किए गए थे, उसे अब पूरा करने का सिलसिला शुरु किया गया है. अमरावती मेनीफेक्चरींग का हब हो गया है. यह शहर कपड़ा व्यवसाय के लिए संपूर्ण देश में विख्यात है. यहां महाराष्ट्र के हर जिलों समेत मध्यप्रदेश, गुजरात, कोलकाता, आंध्र प्रदेश आदि राज्यों से भी कपड़ा व्यवसायी कपड़ा खरीदने आते हैं. होलसेल का माल देश के अधिकांश राज्यों में यहां से जाता है. अन्य राज्य के ग्राहकों को यहां पहुंचने के बाद सभी सुविधा उपलब्ध हो, उसे पूरा करने के प्रयास जारी है. मार्केट की साफ सफाई और मेन्टेन्स पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. सबलानी ने कहा कि उनका उद्देश्य कपड़ा व्यापार बढ़ाना है. यहां के रिटेल व्यवसायियों की भी आवश्यक सभी समस्याएं हल की जाएगी.
संकुल में 550 से अधिक व्यवसायी
संतोष सबलानी ने कहा कि बिजीलैंंड व्यापारी संकुल में होलसेल और रिटेलर के 550 से अधिक व्यवसायी हैं. इस मार्केट में शादी ब्याह के अवसर पर ग्राहक 600 से 700 कि.मी. दूरी से कपड़े की खरीदारी के लिए आते हैं. इस मार्केट का आये दिन विस्तार होता जा रहा है. यहां पर बड़े-बड़े कपड़ों के शो रुम है. जहां बच्चों से लेकर बुजूर्गों तक सभी प्रकार के कपड़े मिलते हैं. इस कारण ही यहां लोग खरीददारी को आते हैं.
स्ट्रीट लाईट का काम शुरु
संतोष सबलानी ने बताया कि चुनाव के बाद बिजीलैंंड के प्रवेशद्वार से लेकर संकुल के सभी ब्लॉक में स्ट्रीट लाईट का काम शुरु कर दिया गया है. जहां से बिजली आपूर्ति की शुरुआत की जाती है, उस डीपी से 360 फूट आर्मट मेन केबल बिछाने का काम शुरु है. 100 से अधिक नए स्ट्रीट लाईट लगाए जा रहे हैं. ताकि संपूर्ण मार्केट रोशनाई से जगमगाता रहे. साथ ही भूमिगत पाईप लाईन का काम भी शुरु है. बारिश के दिनों में जहां पानी सफाई के अभाव में रुक जाता था, वहां ड्रेनेज का काम शुरु कर दिया गया है.
सिटी बस की फेरियां बढ़ेगी
मनपा की शहर बस सेवा बिजीलैंड मार्केट तक शुरु है. लेकिन यहां आने वाले ग्राहक, मध्यमवर्गीय व्यवसायी व कामगारों की सुविधा के लिए बस फेरियां बढ़ाने के लिए जल्द ही संबंधित ठेकेदार और मनपा आयुक्त से मुलाकात की जाएगी. ऐसा भी संतोष सबलानी ने कहा.
कार्यकारिणी का किया गठन
संतोष सबलानी ने बताया कि अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष पद के चुनाव के बाद कार्यकारिणी का गठन किया गया है. जिसमें उपाध्यक्ष के रुप में पूरण लाला, सुनील बुधलानी, नीलेश सिरवानी, सहसचिव के रुप में राजकुमार गंगवानी, सहकोषाध्यक्ष धीरज पिंजानी, प्रवक्ता सुरेश केवलरामानी का चयन किया गया है. इसके अलावा 24 कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त किए गए हैं. उनमें विक्की खत्री, सुरेश गंगवानी, नरेश सिरवानी, संजय खत्री, सुरेश राजवानी, बबन कापड़ी, अमोल दादलानी, अंकित पिंजानी, सुनील बजाज, मुकेश बोधानी, निरंजन सावलानी, शंकर केशवानी, श्याम सबलानी, सुमित लालवानी, जगदीश बत्रा, सुरेश बत्रा, हरीष खत्री, श्याम तोष्णीवाल, शंकर लमनानी, अनिल आडवानी, भागचंद साधवानी, मुकेश पोपली, राजा चंदनानी, गोवर्धन चंदवानी, प्रकाश सेवानी और विजय काकाणी का समावेश है.

Related Articles

Back to top button