अमरावतीमुख्य समाचार

बिजीलैंड व्यापारी एसोसिएशन चुनाव का प्रचार हुआ तेज

8 जुलाई को मतदान, उसी दिन मतगणना

* 420 मतदाता करेंगे अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष का चयन
* 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में
अमरावती/दि.30- शहर के सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाले बिजीलैंड व्यापारी सामाजिक संगठन के अध्यक्ष,सचिव और कोषाध्यक्ष पद के लिए आगामी 8 जुलाई को चुनाव होने वाले हैं. 420 मतदाता अपने मतदान का हक अदा करेंगे. मतदान के दिन ही शाम 6 बजे से मतगणना शुरु हो जाएगी. चुनाव को अब केवल एक सप्ताह शेष रहने से चुनाव प्रचार तेज हो गया है. इस चुनाव में तीन पैनल मैदान में है. नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन 29 जून को 9 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए. प्रत्येक पैनल से एक-एक उम्मीदवार चुनाव मैदान में है.
आगामी 8 जुलाई को होने वाले बिजीलैंड व्यापारी सामाजिक संगठन के चुनाव में निवर्तमान अध्यक्ष विजय भूतड़ा के पैनल से विजय भूतड़ा अध्यक्ष पद के लिए, गोवर्धन पुरसवानी सचिव पद के लिए और इंदरलाल दीपवानी कोषाध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में हैं. इसी तरह दूसरे पैनल से अध्यक्ष पद के लिए संतोष सबलानी, सचिव के लिए बंटी पारवानी और कोषाध्यक्ष पद के लिए जय तेजवानी और तीसरे पैनल से अध्यक्ष पद के लिए संतोष चांदवानी, सचिव के लिए राजेश मोटवानी और कोषाध्यक्ष पद के लिए परमानंद नानवानी चुनाव मैदान में है. इस बिजीलैंड व्यापारी सामाजिक संगठन के चुनाव में कुल 420 मतदाता अपने मतदान का हक अदा करेंगे. चुनाव अधिकारी के रुप में राजेश हेडा कामकाज संभाल रहे हैं. 7 जुलाई की शाम चुनाव प्रचार शांत हो जाएगा. 8 जुलाई को दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. पश्चात संकुल के डी ब्लॉक में शाम 6 बजे से मतगणना होगी.

6 वर्ष बाद हो रहे चुनाव
बिजीलैंड व्यापारी सामाजिक संगठन के चुनाव हर तीन वर्ष के बाद लिए जाते हैं. पिछला चुनाव वर्ष 2016 में हुआ था. लेकिन पश्चात कोरोना का प्रादुर्भाव रहने से यह चुनाव नहीं हो पाए थे. निर्वाचित होने वाले सदस्य मार्केट के रखरखाव, सफाई, बिजली आदि पर ध्यान देने के अलावा न्याय समिति, मेंटनेंस समिति आदि का गठन करती है. यहां हर समय सामाजिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं. साथ ही बैंक,सेलटैक्स, जीएसटी आदि के भी शिविर आयोजित होते हैं. ट्रांसपोर्ट की समस्या का निवारण भी किया जाता है. कुल मिलाकर चुनाव काफी रोचक होते रहने से शहर के सभी कपड़ा व्यवसायियों का ध्यान इस चुनाव पर लगा है.

Related Articles

Back to top button