अमरावती

बिलबोर्ड से मनपा करेगी कमाई

15 यूनिपोल और 13 जगहों हेतु विज्ञापन एजेंसियां आई आगे

अमरावती/दि.15- महापालिका क्षेत्र के दुभाजक व मनपा की जगह पर जाहिरात के लिए यूनीपोल व जाहिरात होर्डिंग के माध्यम से वार्षिक 50 लाख का राजस्व प्राप्त होने वाला है. 30 में से 15 यूनिपोल व 71 में से 13 जगह पर जाहिरात के लिए एजेंसीज सामने आई है और शेष के लिए पुन: निविदा प्रक्रिया निकाली जाएगी, ऐसी जानकारी उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले ने दी है.
महापालिका बाजार व परवाना विभाग की ओर से जाहिरात होर्डिंग्ज के माध्यम से राजस्व प्राप्त होता है. मुख्य रास्ते के दुभाजक के यूनिपोल व मनपा की जगह पर होर्डिंग्ज लगाने की सुविधा उपलब्ध कराकर दी जाएगी. इस जगह का किराया व परवाना शुल्क के माध्यम से मनपा को हर साल लाखों रुपए का राजस्व प्राप्त होता है. बाजार व परवाना विभाग के 30 यूनीपोल व 72 जगह के लिए निविदा प्रकिया चलायी जाती है. जिसमें से 15 यूनीपोल व 13 जगह के निविदा आई है. मनपा को यूनिपोल के लिए जगह के किराए के माध्यम से 10 लाख 80 हजाार और परवाना शुल्क का 7 लाख 20 रुपए अपेक्षित किया गया है. निविदा प्रक्रिया में जगह के किराए के रुप में मनपा को 13 लाख 80 हजार रुपए मिलने वाले है.
उसी प्रकार जमीन पर लगने वाले होर्डिंग्ज का 15 लाख 50 हजार रुपए जगह के किराए के रुप में 10 लाख रूपए परवाना शुल्क लागू किया है. जमीन पर लगने वाले होर्डिंग्ज की संख्या कुल 71 है. 71 में से 13 जगह हेतु निविदा प्राप्त हुई है. जमीनी जाहिरात होर्डिंग्ज कुल 71 में से 13 जगह हेतु निविदा प्राप्त हुई है. इन दोनों माध्यम से 50 लाख रुपए का राजस्व इस वर्ष प्राप्त होने वाला है. शेष रहे 15 यूनिपोल और 58 जगह के लिए नई निविदा प्रक्रिया चलाई जाने की जानकारी उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले ने दी है.

Related Articles

Back to top button