अमरावती

अनशनकर्ता की बिगडी हालत

अस्पताल में उपचार के लिए किया गया भर्ती

चांदूर बाजार/प्रतिनिधि दि.7 – तहसील की सोनोरी ग्रामपंचायत के उपसरपंच प्रेमदास गजभिये ने गणोजा गांव के मुख्य मार्ग तथा पगडंडी मार्ग के लिए तहसील कार्यालय के सामने बेमियादी अनशन आरंभ किया है उपसरपंच के अनशन को छह दिन हो चुके है, लेकिन प्रशासन की ओर से अनशनकर्ता को कोई भी ठोस उपाययोजना करने को लेकर आश्वासन नहीं दिया गया हेै. जिसके चलते यह अनशन और भी तीव्र हो गया है. शनिवार को अचानक अनशनकर्ता की तबीयत बिगडने के बाद उसे ग्रामीण अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है.
यहां बता दें कि गणोजा गांव से ढाई किलोमीटर वाले मुख्य मार्ग की हालत बीते 10 वर्षों से काफी बदहाल हो चुकी है. यह मार्ग जिप निर्माणकार्य विभाग के अधिनस्थ आता है, लेेकिन निर्माणकार्य विभाग की ओर से मार्ग की दुरुस्ती की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इस मार्गकी दुरुस्ती के लिए उपसरपंच ने 2 वर्ष पहले भी तहसील कार्यालय के सामने बेमियादी अनशन किया था. इस समय तत्कालीन तहसीलदार, गटविकास अधिकारी व जिप निर्माणकार्य विभाग के अधिकारी ने मार्ग के नवीनिकरण करने का लिखित आश्वासन देकर अनशन छुडवाया था, लेकिन बीते 2 वर्षों में रास्ते के नवीनिकरण को लेकर प्रशासन की ओर से कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए गए. इस मार्ग के लिए अनेक मर्तबा निवेदन दिये गए, लेकिन कोई भी फायदा नहीं हुआ. इसलिए रास्तें के नवीनिकरण के लिए उपसरपंच गजभिये ने फिर से अनशन आरंभ किया. इसके अलावा गणोजा-आष्टोली पगडंडी मार्ग का काम 4 साल पहले किया गया था, लेकिन यह मार्ग भी दुर्दशा का शिकार हो गया है. इस मार्ग से गांव का नाला गुजरने से यहां पर पुल बांधना जरुरी था, लेकिन पुल नहीं बनाया जाने से बारिश के दिनों में किसानों को अपने खेत जाने व आने में दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. इसलिए मार्ग की दुरुस्ती व पुल बनाने की मांग की जा रही थी. इसके अलावा फसल बीमें की रकम भी किसानों को नहीं मिल पायी है. इन महत्वपूर्ण तीन मांगों को लेकर उपसरपंच गजभिये ने बेमियादी अनशन शुरु किया है. इस अनशन मंडप को नायब तहसीलदार संतोष कारस्कर ने भेंट भी दी है, लेकिन अनशनकर्ता का योग्य समाधान नहीं हो पाया है, इसके अलावा जिप निर्माणकार्य विभाग ने भी पत्र देकर अनशन वापस लेने की मांग की है,ख् लेकिन कोई भी ठोस उपाय योजना नहीं करने पर अनशनकर्ता प्रेमदास गजभिये ने अपना अनशन जारी रखने की बात कही है. वहीं आज अनशनकर्ता की अचानक तबीयत बिगड गई. जिसके बाद उनको अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया.

  • ग्रामीण अस्पताल की सुस्त कार्यप्रणाली

सडक व पगडंडी की मांग को लेकर बीते 6 दिनों से सोनोरी ग्रामपंचायत के उपसरपंच प्रेमदास गजभिये का बेमियादी अनशन चल रहा है, लेकिन इस अनशन की दखल किसी ने भी नहीं ली. वहीं अब अनशनकर्ता के साथ हडताल पर बैठे लोगों ने ग्रामीण अस्पताल प्रबंधन पर भी आरोप लागया है. उन्होंने कहा कि पत्र देने के बावजूद भी केवल अनशन के पहले ही दिन डॉक्टर ने आकर जांच की थी, लेकिन उसके बाद कोई भी विझिट ग्रामीण अस्तपाल के डॉक्टरों ने नहीं दी. इससे ग्रामीण अस्पताल की सुस्त कार्यप्रणाली सामने आती है.

Related Articles

Back to top button