अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बिरला स्कूल के जरिए शहर के शिक्षा क्षेत्र में नये युग की शुरुआत

श्री गुरु गजानन धाम स्थित बिरला ओपन माइंड इंटरनैशनल स्कूल में शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ

* शाला के प्रथम दिवस व आषाढी एकादशी के औचित्य को साधकर आयोजित हुए वारकरी समारोह
अमरावती/दि.2– समिपस्थ रेवसा परिसर स्थित श्री गुरु गजानन धाम में आज 1 जुलाई से बिरला ओपन माइंड इंटरनैशनल स्कूल के शैक्षणिक सत्र का बडी धूमधाम के साथ शुभारंभ हुआ. इसके साथ ही अमरावती के शिक्षा क्षेत्र में एक नये युग की शुरुआत हुई.
बता दें कि, महाराष्ट्र में मुंबई के पश्चात अमरावती में श्रीमंत योगी एजूकेशन एण्ड वेलफेअर ट्रस्ट के सहयोग से बिरला ओपन माइंड इंटरनैशनल स्कूल की शुरुआत हुई. जहां पर उच्च गुणवत्ता वाली शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही विद्यार्थियों की पढाई-लिखाई को लेकर अत्याधुनिक व्यवस्थाएं की गई है. आज इस शाला का पहला दिन और आषाढी एकादशी का औचित्य साधते हुए सभी विद्यार्थियों का अनूठी पद्धति से स्वागत किया गया. जिसके तहत स्कूल ेमें माउली के पालखी समारोह का नयनरम्य कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा स्कूल के नन्हे-मुन्ने विद्यार्थियों ने रिंगण समारोह में प्रत्यक्ष सहभाग लेते हुए वारकरी संप्रदाय की महान परंपरा का अनुभव लिया. साथ ही सभी छात्र-छात्राएं पारंपारिक वेशभूषा धारण करते हुए इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

शैक्षणिक सत्र के प्रथम दिवस और आषाढी एकादशी के निमित्त आयोजित इस कार्यक्रम में श्रीमंत योगी एजूकेशन एण्ड वेलफेअर ट्रस्ट के अध्यक्ष सुधीर वाकोडे ने सभी नन्हे वारकरियों के पांव धुलाते हुए उनका स्वागत किया. इस समय बिरला ओपन माइंड इंटरनैशनल स्कूल में अध्यात्म संस्कृति व आधुनिक शिक्षा पद्धति का शानदार संगम व समागम देखने मिला. इस समय ट्रस्ट के उपाध्यक्ष आशीष घोंगाडे ने बिरला स्कूल में खेती-किसानी, एआई, ग्राफिक्स, कम्प्यूटर व रोबोटिक्स सहित सभी तरह की आधुनिक शिक्षा पर हमेशा ही ध्यान दिये जाने की बात कही. वहीं शाला की प्रिन्सिपल अनिता रासकर ने विद्यार्थियों के सर्वांगिण विकास पर ध्यान देने का आश्वासन दिया. इस अवसर पर निखिल जोशी, संकेत कुलट व निलय वाकोडे सहित अनेकों गणमान्यों की उपस्थिति रही.
बता दें कि, देश के 23 राज्यों में 110 से अधिक शहरों में 200 से भी अधिक बिरला ओपन माइंड इंटरनैशनल स्कूल की शालाएं कार्यरत है. जिनमें अमरावती शहर में गत वर्ष ही स्थापित हुई बिरला ओपन माइंड इंटरनैशनल स्कूल का समावेश है.

Related Articles

Back to top button