अमरावतीमहाराष्ट्र

जन्म-मृत्यु पंजीयन दाखिले का पोर्टल धीमा

मनपा के जोन कार्यालय पर नागरिकों की भीड

* पूरे दिन में 5 से 10 दाखिले मिल रहे
अमरावती/दि.20 अभी भी भारी मात्रा में दाखिले निकाले जाते रहने से जन्म-मृत्यु के दाखिले का पोर्टल धीमी गति से काम कर रहा है. पूरे दिन में केवल 5 से 10 दाखिले मिल रहे है. कुछ घंटे यदि यह पोर्टल व्यवस्थित चले तो 35 से 50 दाखिले आसानी से निकल सकते है, ऐसी जानकारी मनपा स्वास्थ विभाग द्वारा दी गई है.
मनपा मुख्यालय में भीड होती रहने से आयुक्त के आदेश के मुताबिक जन्म-मृत्यु के दाखिले जोन कार्यालय से देने का निर्णय लिया गया. लेकिन इससे आम नागरिकों कोई लाभ नहीं हुआ. क्योंकि, जन्म-मृत्यु का दाखिला देनेवाला पोर्टल धीमा है. इस पर तनाव बढने से वह तेजी से काम नहीं करता. इसे देखते हुए जोन कार्यालय से भी आम नागरिकों ने मुंह मोडा दिखाई देता है. अब लाडली बहन के खातो में पैसे देने की शुरुआत हुई है. लेकिन जिनके पास आवश्यक दस्तावेज नहीं थे वह उसे तैयार कर जोन कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत कर रहे है.

* साईबर कैफे में ‘लाडली बहन’ के आवेदन भरना बंद
साईबर कैफे में एक सप्ताह पूर्व तक लाडली बहन योजना के आवेदन भरे जा रहे थे. लेकिन अब महाआईटी ने उनसे लॉगिन निकालकर उसे सेतू केंद्रो को दिया है. इस कारण या तो लाडली बहनों को संगणक, लैपटॉप अथवा मोबाईल से आवेदन करना पड रहा है अथवा जिन्हें इन तीनों पर्याय का इस्तेमाल संभव नहीं है उन्हें सेतू केंद्र में जाकर आवेदन करना पड रहा है. इस कारण सेतू केंद्र में भी भीड बढ गई है.

Related Articles

Back to top button