अमरावती

युवती ने साकार की अयोध्या की प्रस्तावित भव्य श्रीराम मंदिर की मूर्ति

अमरावती प्रतिनिधि दि.६ – पूरे भारत देश में अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र की ओर से गृहसंपर्क व निधि समर्पण महा अभियान अंतर्गत अमरावती महानगर में इस अभियान की शुरूआत उत्साह से हो रही है. यह अभियान 15 फरवरी तक चलेगा. इस अभियान को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता घर-घर में संपर्क कर रहे है.
इस महा अभियान से प्रेरणा लेकर एक युवती ने महाअभियान में सहभागी कार्यकर्ताओं को प्रेरणा मिले इसलिए श्रीराम जन्मभूमि, अयोध्या मंदिर की मूर्ति की झांकी बनाकर इस महाअभियान को समर्पित की है.
यह आकृति बनाने के लिए मुंबई के सर जे जे स्कूल ऑफ ऑर्ट महाविद्यालय में द्बितीय वर्ष में पढनेवाली छात्रा ने भक्ति प्रेमेंद्र बसरैया की संकल्पना व मार्गदर्शन में स्वअर्जित धनराशि से यह आकृति 7 दिन में बनाई है. इस मूर्ति का वजन 5 किलो है. चंद्रकांत सोमपुरा की श्रीराम मंदिर की मूर्ति की बारीकी से ध्यान देकर यह प्रतिकृति बनाई गई है. यह प्रकल्प पूरा करने के लिए भक्ति बसरैया को लक्षिता क्रांतिकुमार चौधरी, क्षितिजा सुधीर गोटे, वेदांत अतुल भारद्बाज, अमन वीरेन्द्र गवली ने सहयोग किया है. रघुवीर मोटर्स के संचालक प्रेमचंद, प्रीतम रा.बसरैया, गायत्री नर्सरी के संचालक कांतिकुमार चौधरी का विशेष मार्गदर्शन इस कार्य में मिला है.

Related Articles

Back to top button