अमरावती

शहर के कुछ चौराहों पर ‘बर्थ डे’ का हंगामा

शहर के बाहर बायपास रोड पर तमाशा

* पुलिस थाने में अपराध दर्ज, तलवारे भी बरामद
अमरावती/ दि. 5– हर शहर के कुछ चौराहे, उडानपुल, बाजार, रास्ते पर बर्थ डे मनाने के लिए प्रसिध्द हुए हैं. देर रात के समय ऐसी जगह पर केक काटे जाते है. हंगामा मचाया जाता है, तलवार से केक काटने के मामले भी सामने आये है. स्टंटबाजी की जाती है. शहर समेत जिले के कई जगह पर युवकों में तलवार से केक काटने का के्रझ पुलिस व्दारा की गई कार्रवाई से दिखाई दे रहा है. बीते 1 अप्रैल को विलास नगर गली नं.4 के चौक पर डीजे की धुन पर थिरकते हुए बर्थ डे मनाया गया. इस समय हाथ में तलवार लेकर लहराते हुए परिसर में दहशत भी फैलाई गई थी.
जन्मदिन के अवसर पर तलवार या धारदार हथियार से केक काटकर युवाओं की भिड इकट्ठा कर जन्मदिन मनाने का क्रेझ युवाओं में दिखाई दे रहा है.कथित भाई भी तलवार से या चाकू से केक काटते हुए दिखाई देते है. इसका वीडियो निकालकर बकायदा स्टेटस भी रखा जाता है. परंतु ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस व्दारा कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है. एक वर्ष में करीब 4 से 5 अपराध दर्ज किये जाने की जानकारी सामने आयी है. अमरावती शहर के नया एक्सप्रेस हाईवे पुल पर रात के समय युवाओं का समूह रहता हैं. यहां बाइक रेसिंग समेत न जाने कितने प्रकार की हरकतें की जाती है, इस ओर पुलिस को ध्यान देने की जरुरत है, ऐसे ही शहर के पुराना बायपास रोड स्थित महादेवखोरी, वडाली के आगे बायपास, छत्री तालाब रोड पर रात के समय युवक, युवतियां व युवकों के समूह का अच्छा खासा हंगामा दिखाई देता है. देर रात तक इस रास्ते पर युवा लोग सामूहिक तौर पर ठिय्या जमाए बैठे रहते हैं. शहर के बाहर बायपास मार्ग पर रात के समय खुलेआम युवक, युवतियां ठिय्या मारकर बैठे रहते है. उडानपुल पर जन्मदिन मनाया जाता है. शहर के कई जगह पर ऐसा सेलिब्रेशन किया जाता है. शहरभर में पेट्रोलिंग होती है, परंतु पुलिस की नजर चुकाकर वे लोग अपनी करतुतों को अंजाम देते है.

अब तक चार अपराध दर्ज
फे्रजरपुरा पुलिस ने दो घटना में बर्थ डे मनाते समय चाकू, तलवार से केक काटने का अपराध दर्ज कर कुछ युवाओं को गिरफ्तार किया. वहीं राजापेठ पुलिस ने भी तलवार से केक काटने वाले युवाओं को धरदबोचा था. गाडगे नगर पुलिस थाने में भी अपराध दर्ज है.

शहर में 24 बाय 7 पेट्रोलिंग
पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में 24 बाय 7 पेट्रोलिंग की जाती है. बीच चौराहे बर्थ डे का हंगामा मचाने वाले लोगों पर इससे पहले भी कडी कार्रवाई की गई थी. इसी तरह 1 अप्रैल की रात बीच चौराहे बर्थ डे मनाते हुए तलवार से दहशत फैलाने वालों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.
– विक्रम साली, पुलिस उपायुक्त

 

Related Articles

Back to top button