अमरावतीमुख्य समाचार

बिस्कीट, साबून के रेट लुढके

कच्चे माल के दाम उतरने से असर

* बडी कंपनियों ने की 10 से 15 प्रतिशत कटौती
अमरावती/दि.19 – कच्चे माल के दाम कम होने से तथा खाद्य तेलों की कीमतों में भी गिरावट आने से तेजी से बिकने वाले उपभोक्ता उत्पादों की दरों में कंपनियों ने कमी की है. बिस्कीट, साबून और पैक बंद सामान के दाम 10 से 15 प्रतिशत कम हुए हैं. बाजार सूत्रों ने यह जानकारी दी और बताया कि, आईटीसी, गोदरेज और प्रमुख कंपनियों ने दाम घटाये हैं. उल्लेखनीय है कि, कुछ माह पहले कच्चे दाम के भाव बढने से कंपनियों ने सामग्री का वजन कम कर दिया था. अब वास्तव में रेट में कमी की है.
* ज्यादा खरीदी पर मुफ्त
अनेक कंपनियों ने उत्पादों की तेज विक्री के लिए 3 नग लेने पर एक नग फ्री वाला पुराना फंडा अपनाने की जानकारी मार्केट के सेल्समन शर्मा ने दी. उन्होंने कहा कि, आम आदमी की जेब को थोडी राहत मिल रही है. वहीं फुटकर विक्रेता पांडे ने कहा कि, दाम लगभग वैसे ही हैं. कुछ ही मामले में कीमत कम हुई है.
* खाद्य तेल के दाम कम
खाद्य तेल के भाव में गत 2 माह में लगभग 25 प्रतिशत कटौती हुई है. 180 रुपए किलो का सूरज मुखी का तेल अब 140 की रेंज में आ गया है, ऐसे ही सोयाबीन का भाव भी 140 से घटकर 125 रुपए हो जाने की जानकारी किराणा दुकान संचालक पांडे ने दी. पाम तेल 135 से घटकर 100 रुपए की रेंज में आया है.
* पारले के बिस्कीट
अग्रणी बिस्कीट कंपनी पारले ने अपने बडे पैक पर 10 से 15 प्रतिशत अतिरिक्त माल देेने की योजना शुरु की है. नई पैकिंग के साथ पैकेट मार्केट में आ गये है. हालांकि गेहूं के दाम देश भर में बढे हुए है. उसमें गिरावट आने पर बिस्कीट के भाव और कम होंगे. अभी तो पुराने रेट में एक्स्ट्रा 10 से 15 प्रतिशत माल कंपनियां ऑफर कर रही हैं.
* गोदरेज की साबन सस्ती
गोदरेज की 100 ग्राम की 5 बट्टी के रेट 140 से 120 रुपए हो गये है. ऐसे ही नंबर वन की साबून अब 10 रुपए में 50 ग्राम मिल रही है. पहले इसका वजन 41 ग्राम था. दिसंबर तक कीमतों में और गिरावट आने की संभावना हैं.

Related Articles

Back to top button