अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बियाणी के पूरे घालमेल की होगी जांच

मामला बियाणी कालेज में नियुक्ति के नाम पर रिश्वत का

* पुलिस आयुक्त गंभीर, जांच क्राईम ब्रांच को सौंपी
* शिक्षा क्षेत्र के भ्रष्टाचार तक पहुंचना चाहती हैं पुलिस
* अध्यक्ष व पदाधिकारियों से भी होगी पूछताछ
अमरावती/दि.19– शहर की विख्यात बियाणी कालेज में लेक्चरर सहित विविध पदों की नियुक्ति के नाम पर ली जाती रिश्वत और कालेज के पूरे घालमेल व भ्रष्टाचार की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी काफी गंभीर हैं. शनिवार 17 फरवरी को कालेज का रिश्वतखोरी, अपहरण और मारपीट का मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस आयुक्त ने इस प्रकरण की जांच सोमवार को क्राईम ब्रांच को सौंप दी हैं. आज इस घटना के शिकायतकर्ता पुंडलिक जाधव से पुलिस ने करीबन 3 घंटे पूछताछ कर उसका बयान दर्ज किया.

बता दें कि, अमरावती पंचायत समिति के शिक्षा विभाग में कार्यरत राजहील नगर, जुना बायपास रोड निवासी पुंडलिक हुनसिंग जाधव (55) ने बियाणी समिती के पदाधिकारी प्रशांत राठी पर नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपए ऐंठने के बाद संबंधित को नौकरी न लगाने का आरोप फ्रेजरपुरा थाने में दर्ज करने के बाद मामला गंभीर रहने से पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने इस प्रकरण की जांच क्राईम ब्रांच को सौंप दी हैं. निरीक्षक गोरखनाथ जाधव के नेतृत्व में सोमवार से पुलिस ने जांच शुरु कर दी हैं. बियाणी कालेज में चलने वाले इस घालमेल और शिक्षा क्षेत्र के भ्रष्टाचार के तह तक पहुंचने के लिए क्राईम ब्रांच के दल ने शिकायतकर्ता पुंडलिक जाधव से आज दोपहर में फ्रेजरपुरा थाने में करीबन 3 घंटे तक घटना बाबत विस्तृत जानकारी लेकर जांच शुरु कर दी हैं. इस प्रकरण में अब तक केवल एक आरोपी अतुल पुरी गिरफ्तार हैं. जबकि संस्थाध्यक्ष प्रशांत राठी, कुख्यात विनोद गाडे, शाम कुणबीथोप सहित अन्य फरार हैं. पुलिस इन सभी की सरगर्मी से तलाश में जुटी हैं. इस प्रकरण में कालेज के भ्रष्टाचार के और भी मामले सामने आने की संभावना हैं.

* 4 घंटे जाधव को कैद रख की मारपीट –

शिकायतकर्ता पुंडलिक जाधव ने पुलिस को बताया कि, उसकी बियाणी समिती के पदाधिकारी अंबापेठ निवासी प्रशांत ठाकुरदास राठी से पहचान थी. वह अमरावती पंचायत समिति परिसर के शिक्षा विभाग में हमेशा आते थे. उन्होंने कहा था कि, उनके कालेज में एमएससी बायोलॉजी की पदवी प्राप्त लेक्चरर का पद भरने का कोई इच्छुक उमीदवार रहा और वह संस्था के लिए पैसो का लेन-देन करता होगा तो उसकी कागजपत्र देकर नियुक्ति कर देगे. इसी कारण अतुल पुरी के माध्यम से अकोला की एक महिला उमीदवार को नियुक्त करने के लिए 25 लाख रुपए देना तय हुआ था. एक माह पूर्व प्रशांत राठी को उनके ही घर पर जाकर 15 लाख रुपए दिए गए थे. शेष रकम नियुक्ति पत्र मिलने के बाद देना तय हुआ था. लेकिन संबंधित को नौकरी न लगने से पैसे मांगे जा रहे थे. घटना वाले दिन इस बात को लेकर बायपास रोड पर सोनू बार के सामने मिलना तय हुआ था. उस समय अतुल पुरी के साथ प्रशांत राठी था. जाधव को कार में बैठाने के बाद कुख्यात बबलू गाडे वहां पहुंच गया और तीनो मिलकर पुंडलिक जाधव को मंगलधाम कालोनी से होते हुए महादेवखोरी के एक नवनिर्मित मकान में ले गए.

* 4 घंटे रखा कैद
पुंडलिक जाधव के मुताबिक जिस मकान में उसे ले जाया गया उसका निर्माण पूरा होना अभी बाकी हैं. वहां ले जाने पर 4 अन्य सदस्य पहले से ही मौजूद थे. सभी ने दरवाजा बंद कर सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक उसके साथ मारपीट कर कोरे स्टैंप पेपर पर हस्ताक्षर ले लिए. पश्चात जख्मी अवस्था में उसे घर के पास लाकर छोड दिया था.

* संस्था के अध्यक्ष के खिलाफ ऐसे और दो मामले
पुंडलिक जाधव ने बताया कि, 3 माह पूर्व कोतवाली थाने में ऐसे ही दो मामलो की शिकायत दर्ज हुई थी. लेबॉरेटरी असिस्टंट के दो पद के लिए प्रशांत राठी ने दो लोगो से 20-20 लाख रुपए मांगे थे. तब दोनों उमीदवारो से 5-5 लाख रुपए लिए गए थे. पैसे लेने के बाद भी नोकरी न मिलने पर कोतवाली थाने में मामला पहुंचने पर प्रशांत राठी ने संबंधित को पैसे वापस लौटाए थे. लेकिन इस बार प्रशांत राठी का कहना हैं कि, उन्हें पैसे नहीं मिले हैं. जबकि जाधव का कहना हैं कि, उसने खुद प्रशांत राठी को 15 लाख रुपए दिए.

* संस्थाध्यक्ष व पदाधिकारियों से होगी पूछताछ
अपहरण, मारपीट और जालसाजी के इस प्रकरण में बियाणी समिती के प्रशांत राठी फरार हैं. पुलिस उसकी व अन्य साथियों की सरगर्मी से तलाश में जुटी हैं. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी गंभीरता से इस प्रकरण को देख रहे हैं. क्राईम ब्रांच का दल कालेज की इस घालमेल की तह तक पहुंचकर उसका पर्दाफाश करने के प्रयास में हैं. अतुल पुरी से गहन पूछताछ जारी हैं.

Related Articles

Back to top button