अमरावती

गेट एक्जाम की तैयारी के लिए बायजूस के विशेषज्ञ ने दी सलाह

अमरावती/दि.२७– पूर्व आईआईएस ऑफिसर और बायजूस में बायजूस एक्जाम प्रेप के सीनियर फैकल्टी संजय राठी का कहना है कि गेट की परीक्षा में एक महिने से भी कम समय बचा है. स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए अपनी रणनीति पैनी करने और अच्छे अंक लाने के लिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना इस पर ध्यान देना होगा. विश्व की अग्रणी एडटेक कंपनी और भारत की सबसे पसंदीदा स्कूल लर्निंग ऐप की निर्माता बायजूस ने भारत के अग्रणी गेट ट्रेनर्स द्वारा तैयार किया गया एक अत्यंत अनुकूल, रोचक और प्रभावी लर्निग प्रोग्राम पेश किया है. बायजूस एक्जाम प्रेप उच्चतम गुणवत्ता के अध्यापन, कंटेन्ट और गहन चर्चाओं की पेशकश करता है ताकि आकांक्षी स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग की इस प्रतिष्ठित परीक्षा मेें सफल हो जो ५,६,१२ और १३ फरवरी को होनेवाली है.
भूतपूर्व आईआईएस ऑफिसर और बायजूस में बायजूस एक्जाम प्रेपे के सीनियर फैकल्ी संजय राठी ने कहा कि गेट इंंजीनियरिंग और साइंस में स्टुडेंट्स के अंडर ग्रेजुएट लेवल के विषयों पर उनके ज्ञान और समझ को परखने का बिल्कुल सटीक तरीका है. आकांक्षी स्टूडेंट्स को स्मार्ट रणनीति, पैनी योजना और सही तकनीक चाहिए ताकि वे इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सफल हो सके.
इसके लिए क्विक रिविजन चाहिए अभ्यार्थियों को परीक्षा के पहले क्विक रिविजन के लिए फार्मूलों की सूची हमेशा तैयार रखनी चाहिए. मुख्य विषयों को रिवाइज करने पर ध्यान देना चाहिए. क्योंकि इसमें वैसे अंश मजबूत बनेंगे जिनमें आप अच्छे है.
इसके लिए सेक्शन के हिसाब से तैयारी होनी चाहिए जिसमें इंजीनियरिंग और जनरल एप्टिट्यूड का गणित गेट की परीक्षा का सबसे महत्वपूर्ण सेक्शन है, जिसका कुल अंकोे में ३० प्रतिशत योगदान होता है. आकांक्षी स्टूडेंट्स ऐसे विषय सेक्शन पढने पर ध्यान देना चाहिए जिनके अंक अधिकतम होते है.नये विषयों पर नहीं जाए, ऐसा करने से तनाव और भ्रम बढ़ेगा.

Related Articles

Back to top button