अमरावती

भाजपा घोल रही जातिवाद का जहर

उबाठा नेता सुषमा अंधारे का आरोप

* चांदूर रेलवे में शिवाजी जयंती पर भव्य सभा
चांदूर रेलवे/दि.21– शिवसेना उबाठा की उपनेता सुषमा अंधारे ने भाजपा पर खुल्लमखुल्ला जातिवाद करने का आरोप लगाया. उन्होंने यहां जिप शाला मैदान पर एक भव्य सभा को संबोधित किया. छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती उपलक्ष्य चांदूर रेलवे उत्सव समिति व्दारा इस सभा का आयोजन किया गया था. मंच पर पूर्व सांसद अंनत गुढे, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप, बालासाहब हिंगणीकर, पूर्व जिप अध्यक्ष बालासाहब भागवत, शिवशाहीर भगवान गावंडे, डॉ. राजू ठाकुर, नितिन गोडांने, उत्तरा जगताप, तुकाराम भस्मे, राजू पांडे, बालासाहब राणे, जयंत देशमुख, अमोल होले, निशिकांत जाधव, नीलेश मुंदावले, पंकज वानखडे, संजय चौधरी, डॉ. सागर वाघ आदि विराजमान थे.
* भाजपा पर बिफरी
अंधारे ने कहा कि, फिलहाल देश में ऐसा वातावरण बनाया जा रहा है कि छत्रपति शिवाजी महाराज केवल एक जाति, धर्म के राजा थे. जबकि महाराज ने सभी धर्मो का आदर किया. वे अठरा पगड जाति के राजा थे. शिवराय ने स्वराज्य स्थापित किया, किंतु कतई जातिभेद नहीं किया. जबकि आज जाति-जाति का विभाजन कर भाजपा देश में जहर घोलने का काम कर रही है.
* कोश्यारी पर कार्रवाई नहीं
अंधारे ने आरोप लगाया कि, राज्यपाल के रुप में भगतसिंह कोश्यारी ने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया. मगर मुख्यमंत्री शिंदे अथवा उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने उनका सादा निषेध भी नहीं किया. सदन में निंदा प्रस्ताव नहीं रखा, जिससे साफ है कि भाजपा का महाराज पर प्रेम डुपलिकेट है.
* स्याही का सही उपयोग
सेना की प्रखर वक्ता मानी जाती सुषमा अंधारे ने लगभग पौन घंटे के संबोधन में अनेक अवसरों पर भाजपा को आडे हाथ लिया. उन्होंने कहा कि किसी के शरीर पर स्याही फेंकने से अच्छा है उसके खिलाफ अंगुली को स्याही लगाए. लोकशाही में यही पद्धती है. उन्होंने वेदों का हवाला देकर कहा कि, वेद किसी धर्म से द्बेष रखने का पाठ नहीं देते. ऐसे ही अंधारे के अनुसार हमारी जन्म या मृत्यु मुहुर्त से नहीं होती, फिर इस बीच हम मुहुर्त क्यों देखते है. अंधारे ने कहा कि जब हिंदू धर्म में समुद्र की यात्रा वर्जित थी उस समय शिवाजी महाराज ने सुसज्जित बेडा खडा किया था. उन्होंने शिवजयंती उपलक्ष्य सभी जाति, धर्म की दीवारें जमीनदोज करने का आवाहन किया.
* मुस्लिम आरक्षण पर पूछा सवाल
शिवसेना उबाठा नेता अंधारे ने सच्चर समिति की रिपोर्ट पर मुस्लिमों को आरक्षण देने की शिफारिश का उल्लेख कर कहा कि, उन्हें 5 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए. उन्होंने याद दिलाया कि भाजपा के तत्कालीन विधायक पाशा पटेल ने ही इसके लिए आंदोलन किए थे. भाजपा सत्ता में आते ही सच्चर समिति की सिफारिशे भूल गई.
* राणा पर ताना
अंधारे ने मातोश्री के खिलाफ वक्तव्य करने वाले सांसद और विधायक राणा दंपति पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि राणे और राणा को ऐसा ठेका दिया गया हैं. उन्होंने वारकरी को लेकर दिए गए बयान को 15 वर्ष पुराना बताया और कहा कि चांदूर रेलवे में लोगों ने इसके विरुद्ध थाने में शिकायत दी इसकी क्या तुक है.

Related Articles

Back to top button