अमरावतीमुख्य समाचार

भारत जोडो में बाधा ला रही भाजपा

जयराम रमेश का गंभीर आरोप

* विदर्भ की सडके खराब
वाशिम/दि.16– कांग्रेस के मीडिया विभाग अध्यक्ष जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि, भारत जोडो यात्रा में भाजपा अडंगे लगा रही हैं. भाजपा शासित राज्यों में बाधाएं उत्पन्न करने का प्रयत्न हो रहा हैं. कर्नाटक, तमिलनाडू, आंघ्र और तेलांगाना में भी एैसे प्रयास हुए. पुलिस प्रशासन के माध्यम से जानबूझकर दिक्कतें पैदा की जा रही.
जयराम रमेश ने केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी की आलोचना करते हुए कहा कि, रोज सैकडों किमी. सडक बनाने का दावा करते घूम रहे गडकरी को विदर्भ और मराठवाडा में सडक बनाते नहीं आई. इस क्षेत्र में सडकें खस्ता हाल होने की शिकायत रमेश ने की. पत्रकार परिषद में मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे, सोशल मीडिया के महाराष्ट्र प्रमुख विशाल मुत्तेमवार, माध्यम विभाग की महिमा सिंह भी उपस्थित थी.
रमेश ने मनरेगा के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि, यूपीए सरकार ने यह योजना लागू की थी. उस समय भाजपा ने उसकी आलोचना की थी. पैसा कहां से आएगा और अन्य सवाल नरेंद्र मोदी ने ही खडे किए थे. योजना की खिल्ली उडाई थी. आज मोदी सरकार वहीं योजना रोजगार का आधार बनी हैं. अन्य सुरक्षा योजना का भी मोदी ने विरोध किया था. आज लोगों को अनाज पहुंचाने में वहीं योजना उपयोगी हो रही हैं. मनरेगा महाराष्ट्र के दृष्टे नेता वी.स.पागे की कल्पना से साकार हुई.

* पुरानी पेंशन योजना हेतु कांग्रेस कटिबद्ध
मीडिया से बात करते हुए पार्टी की नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि, पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग देशभर में हो रही हैं. कांग्रेस गुजरात में सत्ता में आई तो पुरानी पेंशन योजना लागू करेगी. पार्टी इसके लिए कटिबद्ध हैं उन्होंने कहा कि, भारत जोडो यात्रा महंगाई और बेरोजगारी के साथ देश की अर्थव्यवस्था का विषय भी महत्वपूर्ण मान रही हैं. मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने में नाकामी हाथ लगी हैं. जनता महंगाई से त्रस्त हैं. जबकि पीएम मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चुप हैं. अर्थव्यवस्था की स्थिति नाजुक हैं. सरकार वह मान्य नहीं कर रही.

Related Articles

Back to top button