अमरावती

देश के असली संविधान की रक्षा करने वाली पार्टी है बीजेपी

रामदास आठवले ने की पत्रपरिषद में बात

अमरावती/दि.23– बाबासाहब के व्दारा बनाए गए संविधान व देश के असली संविधान की रक्षा करने वाली पार्टी बीजेपी है. इस लिए हम उनके साथ है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभी धर्मो को साथ लेकर सबका साथ सब का विकास का ध्येय लेकर चल रहे है. इसी लिए उन्हें चाहे 2014 के हो या 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी धर्मो के लोग मोदी जी को ही वोट देते है. इस तरह की जानकारी केंद्रिय सामाजिक न्याय व सक्षमीकरण राज्यमंत्री रामदास आठवले ने पत्रपरिषद व्दारा दी. वे स्थानीय सर्किट हाऊस में पत्रकारों के साथ चर्चा कर रहे थे.

रविवार को केंद्रिय सामाजिक न्याय व सक्षमीकरण राज्यमंत्री रामदास आठवले का किसी निजी कार्यक्रम के चलते शहर में आगमन हुआ. कार्यक्रम उपरांत मंत्री रामदास आठवले ने सर्किट हाऊस में पत्रकारों से चर्चा कर विभिन्न मुद्दों व सवालों का जवाब देते हुए राज्य में चल रहे राजनितीक उथल-पुथल पर आठवले ने टीका करते हुए कहा कि उध्दव ठाकरे के पास 50 विधायक संभालने की ताकत नहीं थी. इसी कारण एकनाथ शिंदे उन विधायकों को लेकर बीजेपी में आ गए. इस समय सांसद नवनीत राणा के जाती प्रमाण पत्र मुद्दे के सवाल पर आठवले ने कहा कि अभी उनका मामला सुप्रीम कोर्ट के पास पेंडिग है और शायद जब वे दुसरी बार भी चुन कर आ जाए तो भी मामला पेंडिग ही रहेगा. आठवले गुट से कई उम्मीदवार विधानसभा चुनाव लडने के इच्छुक वाले सवाल पर आठवले ने हसते हुए कहा कि वे भले इच्छुक हो मैं उन्हें लडाने में इच्छुक नहीं हुं.

* पहले वे साथ आए
अमरावती जिले से आनंदराज आंबेडकर के लोकसभा चुनाव लडने व बहुजन समाज में गुट बाजी व अलग अलग पार्टीयां क्यों के सवाल पर मंत्री आठवले ने कहा कि अगर प्रकाश आंबेडकर नेतृत्व करे तो हम उनके साथ आने तैयार है. बशर्ते वह आरपीआई के साथ आए. प्रकाश आंबेडकर आनंदराज आंबेडकर यह बाबासाहब के नातू है. इन्हें पहले साथ आना चाहिए. फिर सभी साथ खडे होगे.वैसे भी अलग अलग पार्टीयों के कारण समाज के वोट बिखर रहे है.

* सभी को आरक्षण का अधिकार
पत्रकारों से चर्चा करते हुए केंद्रिय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि हम मराठा आरक्षण और जरांगे पाटील के आंदोलन के समर्थन में है. सभी को आरक्षण मिलना चाहिए वह चाहे मराठा हो या ब्राह्मण या सिविल कास्ट सब को आरक्षण का अधिकार है.

* कॉग्रेस फैला रही संविधान बदलने की अफवाह
इस समय केंद्रिय मंत्री आठवले ने कहा कि भारतीय संविधान बाबासाहब का बनाया हुआ संविधान है. इसे कोई न तो बदल सकता है, न ही इसे कोई हटा सकता है. मोदीजी से स्वयं संविधान न बदलने की कसम खायी है. संविधान बदलने की बात सिर्फ कॉग्रेस के व्दारा ही अफवाह बना कर फैलाने का आरोप इस समय सामाजिक न्याय मंत्री आठवले ने लगाया.

* कितनी सीटे लडेगे वो तय करेगें..
पत्रपरिषद में मंत्री आठवले से जब पुछा गया कि इस बार 2024 के चुनाव में आठवले गुट कितनी सीटे एनडीए से मांगेगा तो आठवले ने अपने अंदाज में कहा कि हम कितनी सीटे मागेगें यह महत्वपूर्ण नहीं महत्वपूर्ण यह है कि वह हमें कितनी सीटे देगें. वैसे मैं एक बार शिर्डी से चुनाव हारा था. मगर अब मौका मिला तो जीत कर भी आ जाएगें. ऐसी बात भी आठवले ने पत्रकार परिषद में कही.

Related Articles

Back to top button