अमरावती

महंगाई व बेरोजगारी पर भाजप नेता कुछ नहीं बोलते

अनंत गुढे का आरोप

अमरावती/ दि. ९- देश की जनता महंगाई से परेशान हो गई है. महंगाई की दर १५ प्रतिशत पर जा पहुंची है. पेट्रोल, डिजल, घरेलू गैस के दाम आसमान पर पहुंच गये है. परंतु देश के सभी भाजप नेता मौन धारण करके बैठेे है. अन्य फालतू विषय पर मीडिया के सामने अपने मत व्यक्त करनेवाले नेता महंगाई और बेरोजगार इस विषय पर क्यों नहीं बोलते. ऐसा सवाल पूर्व सांसद अनंत गुढे ने भाजप नेता से पूछा है.
२०१४ के लोकसभा , विधानसभा चुनाव में यही नेता महंगाई और बेरोजगारी पर आवाज उठाते थे. परंतु केन्द्र और अनेक राज्य में सरकार आने के बाद यही नेता इस बात पर एक भी शब्द बोलने को तैयार नहीं है.
वैश्विक स्तर पर आर्थिक स्तर निम्नस्तर का है.२०१४ में ६० रूपये की डॉलर की कीमत ७७ रूपये हो गई है. खाद्य तेल, किराना, इंधन की दरवृध्दि का जबरदस्त फटका आम आदमी पर बैठता है. परंतु केन्द्र सरकार इस पर विचार मंथन तथा चर्चा कर कोई भी रास्ता क्यों नहीं निकालती. ऐसा सवाल आम आदमी पर खडा है. २०१४ के चुनाव के पूर्व स्तर पर उतरकर आंदोलन करनेवाले श्रीमती स्मृती इराणी कहा गायब हुई. डॉलर की तुलना में रूपये का मूल्य ६० रूपये हो गया. तब बोलनेवाले नरेन्द्र मोदी आज कुछ भी नहीं बोल रहे. एक ओर से किसानों को खेती उत्पादन को भाव नहीं है तथा दूसरी ओर कृषि खाद , बीज की कीमते बेशुमार बढ गई है. उस पर भी केन्द्र सरकार मौन धारण करके बैठी है. महाराष्ट्र में अन्य विषय को लेकर आवाज उठानेवाली भाजप, उनकी महिला आघाडी को यह महंगाई, किसानोें की समस्याएं नहीं दिखती? ऐसा भी सवाल पूर्व सांसद अनंत गुढे ने उपस्थित किया है. केवल सत्ता के लिए जो मन में आए करनेवाले भाजपा ने आम जनता को महंगाई की खाई में और बेरोजगारों को आग में धकेला है.

Related Articles

Back to top button