अमरावती

भाजपा नेता किसानों के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगे

पूर्व सांसद अनंत गुढे का आहवान

अमरावती/दि.4 – सितंबर माह में मूसलाधार बारिश के चलते राज्य के मराठवाडा, विदर्भ यहां किसानों की फसलों का बडे पैमाने पर नुकसान हुआ है. जिसमें सोयाबीन, कपास, प्याज की फसलें बर्बाद हो चुकी है. भाजपा नेता किसानोें के खेतों पर जाकर फसलों की समीक्षा कर रहे है और किसानों के नुकसान भरपाई की भी मांग कर रहे है. इस साल बारिश ने कोकण, उत्तर महाराष्ट्र यहां भरपूर तबाही मचाई जिसमें राज्य सरकार व्दारा 11 हजार करोड रुपए मंजूर किए गए. राज्य सरकार और भी किसानों को मदद करेगी किंतु केंद्र सरकार की भी यह जिम्मेदारी है. भाजपा नेता यह बात ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार से किसानों के लिए मदद मांगे ऐसा आहवान भाजपा नेताओं से पूर्व सांसद अनंत गुढे ने एक प्रेस विज्ञप्ती व्दारा किया.
शिवसेना के संपर्क प्रमुख तथा पूर्व सांसद अनंत गुढे ने प्रेस विज्ञप्ती व्दारा कहा कि किसान किसी एक राजनीतिक पार्टी का नहीं है. किसानों की फसलों का बडे प्रमाण में नुकसान हुआ है. किसानों को आर्थिक सहायता दिए जाने की जिम्मेदारी सभी की है. पिछले दो सालोें से कोरोना महामारी के चलते किसानों का काफी नुकसान हुआ है. इन किसानों को केंद्र सरकार व्दारा एक पैसे की भी आर्थिक सहायता नहीं की गई और अब भाजपा नेता नुकसानग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर रहे है. ऐसे में भाजपा नेता आरोप प्रत्यारोप न कर किसानों को आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग केंद्र सरकार से करें.
पूर्व सांसद गुढे ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को राज्य सरकार पर भरोसा न हो तो केंद्र सरकार सिधे किसानों के खातों में 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता ऑनलाइन जमा करवाए और सहायता किए जाने का श्रेय भी खुद लें ऐसा पूर्व सांसद गुढे ने पत्रकार परिषद में कहा. सांसद गुढे ने बताया कि केंद्र सरकार सिर्फ राज्य सरकार को दोष दे रही है किसानों के प्रति केंद्र सरकार की भी जवाबदारी है. केंद्र में भाजपा की सरकार है जब गुजरात के किसानों को 1 हजार करोड रुपए की सहायता केंद्र सरकार व्दारा शुरु की गई फिर राज्य के किसानों को केंद्र सरकार क्यों मदद नहीं करती ऐसा भी प्रश्न किसान पूछ रहे है. जिसमें भाजपा नेता केंद्र सरकार से राज्य के किसानों के लिए आर्थिक सहायता मांगे और सहायता राशि सिधे किसानों के बैंक खातोें में जमा करवाए ऐसा भी पूर्व सांसद अनंत गुढे ने प्रेस विज्ञप्ती व्दारा कहा.

Related Articles

Back to top button