अमरावती

नकल के मामले में पकडे गए भाजपा पदाधिकारियों पर हो कठोर कार्रवाई

युवक कांग्रेस ने पत्रवार्ता में उठाई मांग

अमरावती/दि.22 – विगत 20 मई को विएमवि स्थित परीक्षा केंद्र में एलएलबी द्बितीय वर्ष के ‘लॉ ऑफ ट्रस्ट’ विषय की परीक्षा चल रही थी. लेकिन परीक्षा शुुरु होने के बाद महज 10 मिनट के भीतर प्रश्नपत्र लिक होने की खबर साइबर सेल को मिली और साइबर सेल ने परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर वहां पर परीक्षा दे रहे भाजयुमो के शहराध्यक्ष व पूर्व पार्षद प्रणित सोनी तथा भाजयुमो के पदाधिकारी भूषण हरकुट सहित उन्हें नकल सामग्री पहुंचाने के मामलें में सौरभ पिंपलकर को अपनी हिरासत में लिया. ऐसे में इस मामले को लेकर किसी भी तरह के दबाव में आए बिना पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए. इस आशय की मांग अमरावती शहर विधानसभा युवक कांग्रेस के अध्यक्ष वैभव देशमुख द्बारा यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में उठाई गई.
इस पत्रवार्ता में यह भी कहा गया कि, भूषण हरकुुट का रोल नंबर कक्ष क्रमांक 37 में था और वह कक्ष क्रमांक 36 में प्रणित सोनी के पीछे बैठकर परीक्षा दे रहा था. जबकि उसे परीक्षा कक्ष क्रमांक 37 में हाजिर दिखाया गया था. इसका सीधा मतलब है कि, परीक्षा केंद्र अधिकारी व दोनों कक्षों के पर्यवेक्षकों पर ऐसा करने के लिए किसी ना किसी का दवाब जरुर था. इसके अलावा परीक्षा कक्ष के भीतर मोबाइल ले-जाने की अनुमति नहीं रहने के बावजूद भी परीक्षा के दौरान प्रणित सोनी के पास मोबाइल बरामद हुआ. ऐसे मेें उसे मोबाइल रखने की अनुमति किसने, क्यों व कैसे दी, इसकी भी जांच होनी चाहिए. इस पत्रवार्ता में कहा गया कि, केवल 5 मिनट में भी यह पेपर वायरल होने की वजह से अमरावती विद्यापीठ की संपूर्ण विधि शाखा के पूरी मेहनत के साथ पढाई करते हुए परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों पर अन्याय हुआ है. साथ ही इस मामले की वजह से अमरावती विद्यापीठ तथा विएमवि जैसे विख्यात शिक्षा संस्थाओं की बदनामी भी हुई. ऐसे में इस मामले की गंभीरता पूर्वक जांच की जानी चाहिए.
पत्रवार्ता में यह आरोप भी लगाया गया है कि, चूंकि इस मामले में भाजपा व भाजयुमो के पदाधिकारियों की संलिप्तता पायी गई है. जिसकी वजह से इस मामले को दबाने के लिए मुंबई से काफी दबाव आने की चर्चा चल रही है. ऐसे में इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश या वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के द्बारा की जानी चाहिए. साथ ही सर्वसामान्य विद्यार्थियों के साथ अपने पदाधिकारियों द्बारा किए गए इस खिलवाड के लिए भारतीय जनता पार्टी ने विद्यार्थी जगत से माफी मांगनी चाहिए.
इस पत्रवार्ता में युवक कांग्रेस के शहराध्यक्ष वैभव देशमुख सहित प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष भैया पवार, युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नीलेश गुहे, उपाध्यक्ष अनिकेत ढेंगले, प्रसाद भगत, बडनेरा शहर कार्याध्यक्ष पंकज माडले, अमरावती शहर महासचिव निखिल बिजवे, उपाध्यक्ष गुड्डू हमीद, एनएसयुआई के शहराध्यक्ष संकेत साहू व उपाध्यक्ष अमोल राउत आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button