अमरावतीमुख्य समाचार

भाजपा-शिंदे गुट में हो सकता है तालमेल

मनपा और जिला परिषद तथा पालिका चुनाव

* बावनकुले के स्पष्ट संकेत पश्चात लगे दोनों दल काम पर
अमरावती /दि.7- प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले द्बारा स्थानीय स्वायत्त संस्था चुनाव में शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के साथ स्थानीय स्तर पर सहमति रहने पर चुनावी तालमेल के स्पष्ट संकेत मिलने पश्चात यहां दोनों दल काम पर लग जाने का समाचार है. शिंदे गुट की अमरावती की महत्वपूर्ण बैठक और सम्मेलन कल मंगलवार 8 नवंबर को होने की खबर है. भाजपा की महत्वपूर्ण कोर कमिटी की बैठक कमिटी के प्रमुख तथा एमएलसी प्रवीण पोटे की अध्यक्षता में उनके जनसंपर्क कार्यालय में आज दोपहर होने का समाचार है. इस बैठक में स्थानीय स्वायत्त संस्था चुनाव सहित अन्य चुनाव और कार्यक्रमों के विषय में महत्वपूर्ण मंथन होने की जानकारी मिल रही है. दोनों ही पक्षों के स्थानीय नेताओं ने जहां तक संभव हो सके, लोकल लेवल पर तालमेल की गुंजाइश जताई है.
* योग्य बँटवारा होगा-पडोले
शिवसेना शिंदे गुट के जिला प्रमुख अरुण पडोले ने बावनकुले के वक्तव्य का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि, स्थानीय स्तर पर निश्चित ही मनपा, जिला परिषद, पंचायत समिति और पालिका सहित सभी चुनाव में भाजपा के साथ तालमेल के लिए विचार होगा. अगले सप्ताह भर में पार्टी के पदाधिकारी चर्चा कर निर्णय लेंगे. राज्य स्तर पर सत्ता स्थापित करने से निश्चित ही स्थानीय स्तर पर भी योग्य बँटवारा सीटों का हो सकता है. जहां भाजपा की शक्ति अधिक होगी. वहां भाजपा के प्रत्याशी होंगे. ऐसे ही बालासाहब की शिवसेना को योग्य स्थान भाजपा देगी, ऐसा पूर्ण विश्वास है.
* कोर कमिटी लेगी निर्णय
पार्टी अध्यक्ष बावनकुले ने कह दिया तो फिर कोई सवाल ही नहीं उठता. भाजपा में संसदीय बोर्ड और कोर कमिटी इस बारे में निर्णय करती है. समविचारी दल के साथ गठजोड के लिए भाजपा तैयार रही है. अमरावती में इस बारे में निर्णय विधायक पोटे की अध्यक्षतावाली कोर कमिटी करेंगी. कमिटी की आज कल में मीटिंग होने वाली है. जल्द ही इस बारे में मीडिया को निर्णय के बारे में अवगत कराने की जानकारी जयंत डेहनकर ने अमरावती मंडल से बातचीत में दी. बता दें कि, डेहनकर भूतपूर्व शहर जिला अध्यक्ष रहे हैं. उनके नेतृत्व में पिछली बार अमरावती मनपा में भाजपा ने बहुमत प्राप्त करने का कमाल किया था.
* चित्रा वाघ का दौरा
भाजपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष चित्रा वाघ का अमरावती दौरा होने जा रहा है. वे भाजपा की महिला नेताओं से मेल-मुलाकात और उनके चुनाव को लेकर विषय व तैयारियों का जायजा लेने आने की खबर हैं.

Related Articles

Back to top button