अमरावती

जिले में अपनी ताकत बढाये भाजपा

विधायक श्रीकांत भारतीय का भाजपा कार्यकर्ताओं से आवाहन

* शुभकामना व सत्कार समारोह में व्यक्त किये अपने विचार
अमरावती/दि.1- यद्यपि मुझे समूचे राज्य के विधायकों द्वारा चुनकर विधान परिषद में भेजा गया है, जहां पर मैं पूरे राज्य का प्रतिनिधित्व करता हूं, लेकिन मैं खुद को अमरावती का ही विधायक मानता हूं और जिले की विभिन्न समस्याओं को हल करने के लिए पूरी तरह से कृतसंकल्प भी हूं. मेरे साथ-साथ भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता में जिले की समस्याओं को हल करने की ताकत है. आज कौनसा विधायक क्या बोल रहा है, या किस सांसद द्वारा क्या किया जा रहा है, इसकी ओर ध्यान दिये बिना भाजपा के समर्पित व निष्ठावान कार्यकर्ताओं ने जिले में अपनी ताकत बढानी चाहिए. इस आशय का आवाहन भाजपा की ओर से विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्य श्रीकांत भारतीय द्वारा किया गया.
विगत माह हुए विधान परिषद के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज करनेवाले श्रीकांत भारतीय मूलत: अमरावती से ही वास्ता रखते है और पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री भी है. ऐसे में अमरावती शहर व जिला भाजपा की ओर से गत रोज नवनिर्वाचित विधायक श्रीकांत भारतीय का सत्कार समारोह स्थानीय संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में आयोजीत किया गया था. इस समय बतौर सत्कारमूर्ति उन्होंने उपरोक्त विचार व्यक्त किये.
भाजपा के संगठन मंत्री व विधायक डॉ. रामदास आंबटकर की अध्यक्षता में आयोजीत इस सत्कार समारोह में बतौर प्रमुख अतिथी भाजपा की जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी, शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, विधान परिषद सदस्य डॉ. रणजीत पाटील, महिला आघाडी की प्रदेश महासचिव अश्विनी जिचकार, श्रेया श्रीकांत भारतीय, भाजपा नेता प्रा. रविंद्र खांडेकर, पूर्व महापौर किरणताई महल्ले व चेतन गावंडे, मनपा के पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय तथा पूर्व शहराध्यक्ष जयंत डेहनकर आदि उपस्थित थे.
इस समय अपने संबोधन में विधायक श्रीकांत भारतीय ने कहा कि, राजनीति में कोई भी व्यक्ति केवल अपने कर्तृत्व से ही बडा नेता होता, बल्कि उसकी सफलता के पीछे असंख्य कार्यकर्ताओं की ताकत भी होती है. आज मैं जिस पद पर पहुंचा हूं, उसके पीछे भी भाजपा के असंख्य कार्यकर्ताओं की ताकत है. ऐसे में आज इस आयोजन के जरिये पार्टी के लिए दिन-रात काम करनेवाले उन हजारों निष्ठावान कार्यकर्ताओं का सत्कार हो रहा है. इस समय उन्होंने यह भी कहा कि, वर्ष 1990 में जगदीश गुप्ता की जीत के साथ अमरावती में भाजपा का विजय पर्व शुरू हुआ. हम सभी उस दौर के साक्षी है और इतने वर्षों के दौरान आज अमरावती मेें भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बडी फौज निर्माण हुई है. विशेषकर शहर के युवा बडी संख्या में भाजपा के साथ जुडे है. यह बात आज अमरावती में भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली गई भव्य बाईक रैली के रूप में दिखाई दी. ऐसे में अब अमरावती जिले में भाजपा को अपनी निर्विवाद ताकत साबित करने की जरूरत है. इसके लिए बेहद जरूरी है कि कौन क्या बोल रहा है तथा कौन क्या कर रहा है, इस पर ध्यान दिये बिना हम अपनी ताकत को बढाने पर लक्ष केंद्रीत करे. क्योेंकि आनेवाला वक्त हमारा है.
इस समय अपने अध्यक्षीय संबोधन में विधायक डॉ. रामदास आंबटकर ने कहा कि, किसी समय भाजपा के साथ जुडे हर एक कार्यकर्ता ने काफी संघर्ष किया. जिसकी बदौलत हमें आज सफलता व आनंद के पल प्राप्त हुए है. भाजपा के साथ जुडे अनेकों कार्यकर्ताओं ने इस यज्ञ में अपने कामों की आहूति दी है और प्रत्येक कार्यकर्ता ने राष्ट्र के प्रति समर्पण का भाव रखते हुए कार्य किया. आज श्रीकांत भारतीय के रूप में पार्टी के उन सभी सर्वसामान्य कार्यकर्ताओं का सम्मान हो रहा है, क्योंकि खुद श्रीकांत भारतीय भी किसी समय पार्टी के सामान्य कार्यकर्ता रहे और उनके द्वारा किये गये संघर्ष को हम सभी ने अपनी आंखों से देखा है. श्रीकांत भारतीय द्वारा सीढी-दर-सीढी हासिल की गई सफलता को पार्टी के सर्वसामान्य कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणादायी भी कहा जा सकता है.
इस कार्यक्रम के प्रारंभ में विधायक श्रीकांत भारतीय व श्रेया भारतीय का शहर व जिला भाजपा की ओर से शाल, श्रीफल व सम्मानचिन्ह देकर सत्कार किया गया. इस समय भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, प्रा. रविंद्र खांडेकर व जयंत डेहनकर ने भी अपने समयोचित विचार व्यक्त करते हुए विधायक श्रीकांत भारतीय के कार्यों का गौरव किया.
कार्यक्रम में संचालन व आभार प्रदर्शन पूर्व महापौर चेतन गावंडे ने किया. इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रभुदास भिलावेकर व रमेश बुंदिले, पूर्व उपमहापौर संध्या टिकले, शहर व जिला भाजपा के रविराज देशमुख, गजानन देशमुख, प्रशांत शेगोकार, दीपक खताडे, मंगेश खांडे, रूपेश मांडवे, डॉ. नितीन धांडे, प्रवीण तायडे, प्रमोद कोरडे, कमलकांत लाडोले व प्रा. संजय तीरथकर सहित बडी संख्या में शहर व ग्रामीण भाजपा, भाजयुमो व महिला आघाडी के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे.

* विरोधकोें द्वारा भाजपा को बदनाम करने का षडयंत्र
इस समय अपने विचार व्यक्त करते हुए भाजपा के ग्रामीण जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी दिघडे ने कहा कि, भाजपा नेता देवेेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री रहते समय अमरावती जिले में कई विकास प्रकल्प आये थे. लेकिन इसके बाद अगले ढाई वर्ष के दौरान महाविकास आघाडी के स्थानीय नेताओं व जनप्रतिनिधियोें ने अमरावती जिले के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया. इस दौरान न तो कोई नया प्रकल्प ही आया और न ही पुराने प्रलंबीत किसी प्रकल्प के काम ने गति ही पकडी. उल्टे यहां के प्रकल्प को स्थलांतरित करने का प्रयास भी किया गया और अब सत्ता हाथ से चली जाने की वजह से विरोधकों द्वारा भाजपा को बदनाम करने का षडयंत्र रचा जा रहा है. क्योंकि इस समय भाजपा में इनकमिंग का दौर चल रहा है. जिसकी वजह से विरोधियों में घबराहट मची हुई है. इस समय जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी ने यह भी कहा कि, अमरावती जिले का पालकमंत्री भाजपा से ही हो. ऐसी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम जनमानस की भावना है. जिसकी ओर विधायक श्रीकांत भारतीय ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का ध्यान दिलाना चाहिए.
Ranjeet-Patil-Amravati-Mandal
पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री रहनेवाले श्रीकांत भारतीय जैसे पार्टी के निष्ठावान व समर्पित कार्यकर्ता को पार्टी द्वारा विधान परिषद में मौका प्रदान किये जाने के चलते अमरावती शहर सहित जिले के भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में चैतन्यपूर्ण वातावरण है. राजनीति के साथ-साथ सेवाकार्य के क्षेत्र में भी श्रीकांत भारतीय के कार्य बेहद उल्लेखनीय है और उनके अनुभवों व संगठन कौशल्य का अमरावती के विकास को निश्चित तौर पर फायदा होगा. इस आशय का विश्वास पूर्व गृहराज्यमंत्री व विधायक डॉ. रणजीत पाटील द्वारा व्यक्त किया गया.

Related Articles

Back to top button