अमरावतीमुख्य समाचार

भाजपा सिंधी सेल ने किया पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोडे जाने का निषेध

केंद्र सरकार से हस्तक्षेप करने को लेकर सौंपा गया ज्ञापन

अमरावती/दि.1 – पाकिस्तान में आये दिन हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाए जाने अथवा तोडे जाने की घटनाएं अखबारों व सोशल मीडिया के जरिए सामने आती है. जिसके तहत हाल ही में पता चला है कि, विगत 26 नवंबर को वर्ल्ड हेरिटज साइट घोषित किए गए शारदापीठ मंदिर को तोडा गया. वहीं मिठी शहर में बने हिंगलाजमाता मंदिर को भी तोडा गया है. जहां पर कॉफी हाउस बनाने की योजना है. जबकि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इन मंदिरों की हिफाजत का आदेश दिया था. ऐसे में भारत सरकार ने हिंदुओं की जनभावनाओं को देखते हुए तत्काल इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए. इस आशय की मांग भाजपा सिंधी सेल की अमरावती शहर इकाइ द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के नाम जिलाधीश को सौंपे गए ज्ञापन में की है.
इसके साथ ही पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों को कट्टरपंथियों द्वारा निशाना बनाए जाने की घटनाओं का तीव्र निषेध करते हुए भाजपा सिंधी सेल के पदाधिकारियों ने बताया कि, जुलाई 2023 में सिंध के कश्मीर स्थित एक मंदिर पर रॉकेट लाँचर से हमला किया गया था. साथ ही हमलावरों ने आसपास स्थित हिंदू समूदाय के लोगों पर गोलियां बरसाई थी. वहीं वर्ष 2022 में मुखी चोईथराम मार्ग पर स्थित मारीमाता मंदिर की मूर्तियों को तोडा गया तथा मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक इस मंदिर के जमीन को 7 करोड रुपए में बेच दिया गया. इसी तरह 2021 में सिंध स्थित कृष्ण मंदिर में जन्माष्टमी के दिन कुछ कट्टरपंथियों ने मंदिर पर हमला करते हुए मूर्तियों को तोडा. इन तमाम घटनाओं के चलते पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यक हिंदुओं में जबर्दस्त भय व्याप्त है. साथ ही सभी हिंदूओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही है. अत: इस मामले में जल्द से जल्द भारत सरकार ने हस्तक्षेप करना चाहिए.
ज्ञापन सौंपते समय भाजपा सिंधी सेल के शहराध्यक्ष तुलसी सेतिया व भाजपा व्यापारी आघाडी के पश्चिम विदर्भ सहसंपर्क प्रमुख आत्माराम पुरसवाणी सहित मनोहर मतलाती, सुनील आहूजा, संजय शादी, बेटाराम मनोजा, ओमप्रकाश उर्फ सदु पुंंशी, तिरथदास बजाज, राजू राजदेव, मोतीराम मनोजा, श्रीचंद्र फुलवाणी, विनोद दिपानी, तुलसीदास साधवानी, रवि कावना व मोहनलाल मंधानी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button