अमरावतीमहाराष्ट्र

नवनीत राणा को भाजपा की टिकट

पार्टी प्रवेश से पहले ही सूची में नाम घोषित

* अमरावती सीट से शिवसेना शिंदे गुट ने छोडा दावा
* अब महायुति व मविआ के बीच अमरावती में होगी सीधी टक्कर
अमरावती/दि.28– अमरावती संसदीय सीट हेतु भाजपा द्वारा बीती शाम सांसद नवनीत राणा को अपना प्रत्याशी बनाये जाने की घोषणा कर दी गई. इसके साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि, इस बार सांसद नवनीत राणा कमल चुनाव चिन्ह पर अमरावती संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लडने जा रही है. सांसद नवनीत राणा को भाजपा द्वारा अपना प्रत्याशी बनाए जाने की जानकारी बीती शाम जैसे ही सामने आयी, वैसे ही युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारियों व राणा समर्थकों ने शंकर नगर स्थित गंगा-सावित्री निवासस्थान से लेकर राजकमल चौराहे तक जमकर जश्न मनाना शुरु कर दिया. इस समय सभी ने ‘अबकी बार, 400 पार’ का नारा बुलंद करते हुए सांसद नवनीत राणा को लगातार दूसरी बार संसद में भेजने का संकल्प भी व्यक्त किया.
विशेष उल्लेखनीय है कि, विगत कई दिनों से सांसद नवनीत राणा के भाजपा में शामिल होने की खबरें चल रही थी. लेकिन कल शाम तक सांसद नवनीत राणा ने भाजपा में प्रवेश नहीं लिया था और उनका पार्टी प्रवेश नहीं होने के बावजूद भी भाजपा द्वारा उन्हें अमरावती संसदीय सीट से अपना प्रत्याशी बनाये जाने की घोषणा कर दी गई. जिसके उपरान्त अपने दर्जनों समर्थकों सहित सांसद नवनीत राणा ने नागपुर पहुंचकर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की मौजूदगी में भाजपा में अधिकृत रुप से प्रवेश किया.
बता दें कि, अमरावती संसदीय सीट पर महायुति के तहत शिंदे गुट वाली शिवसेना द्वारा भी इसे अपनी परंपरागत सीट बताते हुए अपना दावा किया जा रहा था. परंतु ऐन समय पर शिंदे गुट वाली शिवसेना ने अमरावती सीट से अपना दावा छोड दिया और महायुति के तहत यह सीट भाजपा के हिस्से में चली गई. जिसके चलते पहली बार अमरावती संसदीय क्षेत्र में कमल चुनाव चिन्ह दिखाई देगा. साथ ही इस बार अमरावती संसदीय सीट पर महायुति व महाविकास आघाडी के बीच सीधी टक्कर भी दिखाई दे सकती है. हालांकि वंचित बहुजन आघाडी द्वारा अपना उम्मीदवार घोषित कर दिये जाने के चलते कुछ हद तक राजनीतिक समीकरण गडबडा भी सकते है.

* केवल नवनीत ने लिया भाजपा में प्रवेश, रवि राणा संभालेंगे युवा स्वाभिमान
भाजपा द्वारा टिकट दिये जाने के बाद बीती शाम सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा अपने दर्जनों समर्थकों के साथ नागपुर पहुंचे. जहां पर केवल नवनीत राणा ने ही भाजपा में प्रवेश लिया और नागपुर रवाना होने से पहले ही नवनीत राणा ने युवा स्वाभिमान पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पद और प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दिया था. यानि अब केवल नवनीत राणा ही युवा स्वाभिमान पार्टी से भाजपा में गई है. वहीं उनके पति व विधायक रवि राणा द्वारा पहले ही तरह युवा स्वाभिमान पार्टी की कमान संभाली जाएगी. साथ ही साथ युवा स्वाभिमान पार्टी के सभी पदाधिकारी भी पहले की तरह ही युवा स्वाभिमान पार्टी में ही अपने-अपने पदों पर बने रहेंगे, क्योंकि उनमें से किसी ने भी पद और पार्टी छोडकर सांसद नवनीत राणा के साथ भाजपा में प्रवेश नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button