अमरावती

20 तक होगी भाजपा के नये शहराध्यक्ष व जिलाध्यक्ष की नियुक्ति

प्रदेश उपाध्यक्ष चैनसुख संचेती पहुंचे शहर

* कई इच्छूकों के नामों को टटोला, पार्टी पदाधिकारियों से मांगे सुझाव
* व्यक्तिगत साक्षात्कारों की रिपोर्ट होगी प्रदेश नेतृत्व के समक्ष पेश
* प्रदेश नेतृत्व 15 से 18 तक ले सकता है अंतिम फैसला, 20 को घोषणा संभव
अमरावती/दि.9 – भारतीय जनता पार्टी के अमरावती शहराध्यक्ष व जिलाध्यक्ष पद पर नई नियुक्ति करने के लिए संभावित नामों में से किसी 2 नामों का चयन करने से पूर्व सभी नामों के प्रभाव और उनकी नियुक्ति के बाद पैदा होने वाली संभावनाओं को देखने व समझने के लिए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं निरीक्षक चैनसुख संचेती गत रोज अमरावती पहुंचे. जिसके बाद उन्होंने स्थानीय सरकारी विश्रामगृह में पार्टी के शहर व ग्रामीण पदाधिकारियों के साथ अमरावती से वास्ता रखने वाले पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी के साथ एक-एक कर चर्चा की. जिसमें सभी पदाधिकारियों से शहराध्यक्ष व जिलाध्यक्ष पद के लिए योग्य व्यक्ति के नाम का सुझाव मांगने के साथ ही सुझाए गए नाम के प्लस व मायनस प्वॉईंट तथा उस व्यक्ति की नियुक्ति से पार्टी को होने वाले फायदे अथवा नुकसान के बारे में भी पूछताछ की गई. एक-एक पदाधिकारी के साथ व्यक्तिगत तौर पर साक्षात्कार के रुप में की गई इस बातचीत का ब्यौरा पार्टी निरीक्षक संचेती द्बारा अब प्रदेश नेतृत्व के समक्ष रखा जाएगा. जिसके बाद प्रदेश नेतृत्व द्बारा आगामी 15 से 18 मई के दौरान इस रिपोर्ट पर अंतिम निर्णय लेेते हुए आगामी 20 मई तक नये शहराध्यक्ष व जिलाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर घोषणा किए जाने की संभावना है.
बता दें कि, विगत वर्ष अगस्त माह के दौरान विधायक चंद्रशेखर बावनकुले को भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. जिसके बाद अभी हाल ही में प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने 16 उपाध्यक्ष, 16 सचिव व 5 सहसचिव सहित करीब 1200 पदाधिकारियों व सदस्यों की जम्बो प्रदेश कार्यकारिणी घोषित की. साथ ही 15 मई तक राज्य के सभी शहराध्यक्षों व जिलाध्यक्षों का चयन करने की बात भी कहीं. इसी के तहत पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी द्बारा राज्य के प्रत्येक जिले में जिला निरीक्षक एवं उनकी टीम को भेजते हुए शहराध्यक्ष व जिलाध्यक्ष पद पर नियुक्ति हेतु संभावित नामों की योग्यता व क्षमता के साथ ही संभावनाओं को टटोलने का काम शुुर किया गया. इसी के चलते गत रोज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व अमरावती जिला निरीक्षक चैनसुख संचेती अमरावती पहुंचे. इस समय कभी भाजपा के अमरावती शहराध्यक्ष रह चुके और हाल ही में पार्टी के प्रदेश सचिव नियुक्त किए गए जयंत डेहनकर भी पूर्व विधायक संचेती के साथ उपस्थित थे और दोनों ने पार्टी के शहर व ग्रामीण पदाधिकारियों के साथ ही अमरावती शहर व जिले से वास्ता रखने वाले पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी के साथ शहराध्यक्ष व जिलाध्यक्ष पद के लिए योग्य नामों को लेकर सुझाव मांगा. साथ ही सुझाए गए नामों को लेकर उनके साथ विस्तुत चर्चा भी की. जिसके उपरान्त अब यह रिपोर्ट पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को सौंपी जाएगी. जिसके बाद पार्टी के प्रदेश नेतृत्व द्बारा इसे लेकर अपना अंतिम निर्णय लिया जाएगा.
* चेतन गावंडे व प्रवीण तायडे के नाम आगे
– पातुरकर को भी दुबारा मौका मिलने की चल रही चर्चा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिलाध्यक्ष पद की रेस में फिलहाल प्रवीण तायडे का नाम सबसे आगे चल रहा है. वहीं शहराध्यक्ष पद के लिए कई पदाधिकारियों ने पूर्व महापौर चेतन गावंडे का नाम आगे किया है. लेकिन गावंडे के नाम को लेकर भाजपा के एक प्रदेशस्तरीय बडे नेता द्बारा विरोध दर्शाए जाने की जानकारी सामने आयी है. यदि उस नेता का विरोध काम कर जाता है, तब शायद मौजूदा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर को लगातार दूसरे कार्यकाल का मौका मिल सकता है. इसके साथ ही यह भी पता चला है कि, कुछ लोगों ने राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे से पूर्व पालकमंत्री व विधायक प्रवीण पोटे पाटिल का नाम भी पार्टी निरीक्षकों के सामने चलाया. लेकिन पता चला है कि, खुद विधायक प्रवीण पोटे ने इसके लिए पार्टी के समक्ष अपने स्तर पर इंकार कर दिया है. वहीं मौजूदा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर द्बार भी खुद को दोबारा मौका दिए जाने एवं अपने नेतृत्व में मनपा चुनाव कराए जाने की इच्छा जताई गई है. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि, आगामी 20 मई तक पार्टी द्बारा क्या निर्णय लिया जाता है.

Related Articles

Back to top button