अमरावती

भारत जोडो यात्रा से भाजपा की जमीन हिली

सांसद राहुल गांधी को मिल रहे प्रतिसाद में मोदी-शाह का छुडाया पसीना

* कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल का प्रतिपादन
अमरावती/दि.15 – कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी द्बारा कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली गई भारत जोडो यात्रा को देश में तमाम राज्यों में अभूतपूर्व प्रतिसाद मिल रहा है. जिन-जिन राज्यों से होकर यह यात्रा गुजरी है. उन सभी राज्यों में आम जनमानस ने सांसद राहुल गांधी की जिस आत्मियता के साथ अगुवानी की. उसे देखकर भाजपा के पैरों तले से जमीन खिसकने लगी है. साथ ही सांसद राहुल गांधी को मिल रहे अपार जनसमर्थन को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह को भी पसीनें छुट रहे है. क्योंकि इस यात्रा से यह साबित हो गया है कि, वर्ष 2024 में होने जा रहे संसदीय चुनाव के बाद कांग्रेस एक बार फिर देश की केंद्रीय सत्ता में वापसी करने जा रही है. इस आशय का प्रतिपादन कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल द्बारा किया गया.
भारत जोडो यात्रा को लेकर दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बातचीत करते हुए कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा कि, इन दिनों केंद्र सरकार की नीतियों के वजह से देश में गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी बढ रही है. साथ ही मूलभूत मुद्दों व बातों से लोगों का ध्यान भटकाने हेतु भाजपा द्बारा देश में धर्म के नाम पर नफरत फैलाई जा रही है. जिससे देश के टूटकर बिखर जाने का खतरा है. यहीं वजह है कि, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ऐसी विपरित स्थिति में भारत को जोडने का संकल्प लेकर कन्याकुमारी से कश्मीर तक पदयात्रा करनी शुरु की है. जिसे लेकर पूरे देश में अपार उत्साह है और सभी राज्यों में सांसद राहुल गांधी की पदयात्रा को आम जनमानस से भरपूर प्रतिसाद मिल रहा है.
इस बातचीत में कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने यह भी कहा कि, कांग्रेस ने कभी भी आपसी भेदभाव वाली राजनीति नहीं की और देश में जितनी भी जाति, धर्म व समाज है, उन सबकों साथ लेकर आगे चलने का और देश का विकास करने का काम किया है. इससे पहले भी गांधी परिवार ने देश के लिए काफी बडे बलिदान दिये है और आज गांधी परिवार से वास्ता रखने वाला एक युवा नेता करीब साडे 3 हजार किलो मीटर की पैदल यात्रा केवल इस बात के लिए कर रहा है कि, देश को पहले की तरह एकजुट रखा जा सके. राहुल गांधी नामक इस युवा का आज देश के युवाओं में अच्छा-खासा क्रेझ बढ गया है. साथ ही महिलाएं व बुजुर्ग भी उनके कायल हो रहे है. यह सब देखकर भाजपा के पेट में निश्चित रुप से मरोड उठ रही है और मोदी व शाह जैसे बडे नेताओं को अब पसीनें छुटने शुरु हो गये है. क्योंकि उन्हें अपने पैरों तले से जमीन खिसकती नजर आ रही है.
* मुस्लिम बहुल क्षेत्र से 1 हजार कार्यकर्ता होंगे यात्रा में शामिल
इस बातचीत में कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा कि, शहर के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों से इस पदयात्रा और आगामी 18 नवंबर को शेगांव में होने जा रही जनसभा में 1 हजार के आसपास कार्यकर्ता शामिल होंगे. जिनके लिए अमरावती शहर से लगभग 250 वाहनों की व्यवस्था की गई है. साथ ही वे स्वयं ही मंगलवार को बालापुर, अकोट, अकोला व मालेगांव क्षेत्र का दौरा करते हुए वहां रहने वाले अल्पसंख्यकों को इस यात्रा के साथ जोडने का काम करेंगे.
* मनपा में आएगी कांग्रेस की सत्ता
इस बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने यह दावा भी किया कि, स्थानीय मुद्दों और जनता की भलाई के लिए कांग्रेस ने हमेशा आंदोलन व संघर्ष किया है. जिसके चलते मनपा और जिला परिषद के साथ ही स्थानीय निकाय के चुनाव में इस बार कांग्रेस अपने दम पर सत्ता स्थापित करने जा रही है. इस बार निश्चित रुप से अमरावती महानगरपालिका में कांग्रेस अपने दम पर स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता हासिल करेंगी और अगले दोनों महापौर कांग्रेस के ही होंगे. ऐसा विश्वास भी कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल द्बारा जताया गया.
* स्थानीय स्तर पर किसी के साथ कोई मदभेद नहीं
इस समय पूछे गये एक सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी में स्थानीय स्तर पर किसी तरह का कोई अंतर्कलह या गुटबाजी नहीं है. साथ ही सभी नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपने-अपने स्तर पर पार्टी के हित के लिए काम कर रहे है. कांग्रेस विधायक सुलभा खोडके को पार्टीजनों द्बारा अलग-थलग रखे जाने को लेकर पूछे गये सवाल पर कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा कि, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. विधायक सुलभा खोडके भी भारत जोडो यात्रा के लिए भरपूर काम कर रही है और उन्होंने जगह-जगह पर भारत जोडो यात्रा के प्रचार एवं जनजागृति हेतु बैनर पोस्टर लगाए है. साथ ही वे इस समय वाशिम से भारत जोडो यात्रा में शामिल होकर सांसद राहुल गांधी के साथ पदयात्रा कर रही है.

Related Articles

Back to top button