अमरावती

भाजपा में मार्च के अंत तक बडा फेरबदल

अधिकांश शहराध्यक्ष व जिलाध्यक्ष बदले जाएंगे

अमरावती/दि.9 – अमरावती व नागपुर सहित राज्य में 4 स्थानों पर विधान परिषद के चुनाव में लगे झटके तथा इसके साथ ही कसबा विधानसभा सीट के उपचुनाव में मिली हार को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने पूरे राज्य में अपनी कार्यकारिणी की पुनर्रचना करने का निर्णय लिया है. जिसके तहत राज्य के लगभग सभी जिलाध्यक्षों व शहराध्यक्षों को बदला जाएंगा. साथ ही कुछ प्रदेश पदाधिकारियों के भी कामों की समीक्षा की जाएगी और संतोषजनक काम नहीं करने वाले प्रदेश पदाधिकारियों की कार्यकारिणी से छूट्टी की जाएंगी. मिली जानकारी के मुताबिक मार्च माह के अंत में गुढी पाडवा के उपरान्त यह बदलाव किया जा सकता है.
बता दें कि, 6 माह पहले विधायक चंद्रशेखर बावनकुले ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के तौर पर नई जिम्मेदारी संभाली थी. लेकिन उन्होंने पुरानी कार्यकारिणी को ही साथ में रखकर अपना काम शुरु किया. बावनकुले के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद हुए विधान परिषद व विधानसभा के चुनाव में पार्टी को अपेक्षित सफलता नहीं मिली. ऐसे में अब इस हार को ध्यान में रखते हुए पार्टी द्बारा सभी शहराध्यक्षों व जिलाध्यक्षों के काम की समीक्षा की जा रही है. जिसमें कुछ पदाधिकारियों के काम संतोषजनक नहीं रहने तथा स्थानीय स्तर पर फेरबदल करना आवश्यक रहने की बात सामने आयी है. जिसे ध्यान में रखते हुए मार्च माह के अंत में व्यापक फेरबदल किए जाने की पूरी संभावना है.
* लोकसभा व विधानसभा के लिए नये जोश वाली टीम
ज्ञात रहे कि, भाजपा ने लोकसभा के लिए ‘मिशन-45’ तथा विधानसभा के लिए ‘मिशन-200’ तय किया है. इसके साथ ही आगामी समय में कई महानगरपालिकाओं के भी चुनाव होंगे. इन सभी चुनावों के लिए नये जोश वाले पदाधिकारियों की टीम तैयार करने का प्रयास भाजपा द्बारा किया जा रहा है. अगर महाविकास आघाडी के तीनों दल चुनाव से पहले गठबंधन करते हुए एकसाथ आते है, तो उन्हें टक्कर देने हेतु अभी से ही पार्टी में बेहतरीन काम करने वालों को खोजकर उन्हें जिम्मेदारियां सौंपने का प्रयास भाजपा द्बारा किया जा रहा है.
6 माह पूर्व प्रदेशाध्यक्ष पद के सूत्र स्वीकार करने के बाद पूरे राज्य का दौरा किया. साथ ही कुछ क्षेत्रों का दुबारा दौरा किया जाएगा. लोकसभा व विधानसभा के चुनाव हेतु भाजपा की सक्षम टीम खडी करनी है. जरुरत के हिसाब से कुछ नये जिलाध्यक्ष व शहराध्यक्ष नियुक्त किए जाएंगे. साथ ही कुछ प्रदेश पदाधिकारियों को भी बदला जाएंगा. योग्य नेताओं को योग्य काम देने का प्रयास होगा.
– चंद्रशेखर बावनकुले,
प्रदेशाध्यक्ष, भाजपा.

Related Articles

Back to top button