अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की मेगा प्लॉनिंग

इन चतुर्भुजों पर सौंपी जाएगी महत्व की जिम्मेदारी

मुंबई/दि.7- भाजपा की ओर से एक महत्व की बात सामने आ रही हैं. आगामी विधानसभा के चलते भाजपा का मेगा प्लानिंग किए जाने की जानकारी सामने आ रही हैं. भाजपा की ओर से पार्टी के चार दिग्गज नेताओं पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा रही हैं. जिसमें नितिन गडकरी, देवेन्द्र फडणवीस, चंद्रशेखर बावनकुले व रावसाहेब दानवे इन चतुर्भुज पर विधानसभा के लिए महत्वपूर्ण जवाबदारी सौंपी जाएगी.
इस दौरान आने वाले सप्ताह में 20 स्टार प्रचारकों की व्यवस्थापन समिति घोषित की जाएगी. चुनाव व्यवस्थापन समिति के रावसाहेब दानवे पाटील प्रमुख संयोजक रहेंगे. तथा अशोक चव्हाण, नारायण राणे, सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटील, गिरीश महाजन, रवीन्द्र चव्हाण, राधाकृष्ण विखे पाटील पंकजा मुंडे, विजया रहाटकर, प्रवीण दरेकर, भाई निरकर, अशोक नेते, अतुल सावे, संजय कुटे, जयकुमार रावल, रक्षा खडसे, मुरलीधर मोहोड का भी इस समिति में समावेश हैं. वही दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी यह विशेष प्रचारक के रुप में एक महिना संपूर्ण महाराष्ट्र में डट कर बैठेंगे.
गडकरी घूमेंगे संपूर्ण महाराष्ट्र में
कुछ महिने पूर्व हुए पुरे देश में लोकसभा चुनाव के परिणाम से देश व राज्य स्तर पर भाजपा को अच्छा धक्का लगा हैं. केंद्र व राज्य में भाजपा प्रणित आघाडी को बडा नुकसान हुआ हैं. राज्य में कुल 48 लोकसभा सीट में से भाजपा प्रणित महायुती को सिर्फ 17 जगह पर ही विजय मिली हैं. तो महाविकास आघाडी को 30 जगह पर जीत हासील हुई हैं. इस परिणाम से महायुती व भाजपा नेता ने सबक लिया हैं. क्योंकि अगर यही हाल आगामी विधानसभा चुनाव में रहा तो कभी भी महायुती की सत्ता जानी यह भी तय हैं. दूसरी ओर विदर्भ में भाजपा की बहुत सी पकड रखने वाली चुनावी क्षेत्र में महायुती को भारी हार का सामना करना पडा. विशेष यह कि विदर्भ में कांग्रेस ने घर वापसी कर दस में से 7 सीटों पर आघाडी को जीत मिली हैं. इसी तरह भाजपा 2 व शिंदे के शिवसेना को लगभग 1 स्थान पर महायुती को सफलता मिली हैं. जिसके कारण विदर्भ सहित राज्य से सभी स्थानों पर भाजपा की ओर से विशेष मंथन किया जा रहा हैं और भाजपा विशेष तैयारी में लगी हुई हैं.

Related Articles

Back to top button