अमरावती

ओबीसी आरक्षण का विरोध करना ही भाजपा का मूल स्वभाव

राकां युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. गावंडे का पलटवार

अमरावती/ दि.4- हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री पंकजा मुंडे तथा विधायक प्रताप अडसड व्दारा पत्रकार परिषद में ओबीसी आरक्षण के लिए आपले सरकार जवाबदार है ऐसा आरोप राज्य की महाविकास आघाडी सरकार पर लगाया था. जिसमें राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस डॉ. सुशील गावंडे ने पंकजा मुंडे व प्रताप अडसड लगाए गए आरोप का प्रतिउत्तर देते हुए कहा कि भाजपा का मूल स्वभाव ही ओबीसी आरक्षण का विरोध करना है. हम यह सबूतों के साथ स्पष्ट कर सकते है.
राकां युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रा. गावंडे ने आगे कहा कि, ओबीसी समाज को आरक्षण नहीं दिए जाने के पीछे देवेंद्र फडणवीस व केंद्र सरकार है. देवेंंद्र फडणवीस के कार्यकाल में अनेको बार मांग किए जाने के पश्चात भी केंद्र सरकार व्दारा उन्हें डाटा नहीं दिया गया. इसके अलावा सचिव असीम गुप्ता ने केंद्र सरकार से 20 बार पत्र व्यवहार किया. जिस पर कहा गया है कि डाटा नहीं तो आरक्षण भी नहीं दिया जाएगा. बावजूद इसके केंद्र सरकार व्दारा डाटा नहीं दिया गया.
आज भाजपा ओबीसी आरक्षण को लेकर समर्थन दर्शा रही है. फिर भी उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फडणवीस सरकार के ओबीसी आरक्षण के विरोध में याचिका दाखिल की. उन कार्यकर्ताओं पर भी पार्टी विरोधी कार्रवाई नहीं की गई इसका अर्थ यह है कि उन कार्यकर्ताओं को समर्थन है. 5 हजार करोड रुपए खर्च कर डाटा बनाया गया. यह डाटा राष्ट्रीय संपत्ती है भाजपा की निजी संपत्ति नहीं है. जिसे नहीं दिए जाना संविधा के विरोध में है ऐसा राकां युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुशील गावंडे ने कहा.

Related Articles

Back to top button