अमरावती

महिलाओं की सुरक्षा के लिए भाजपा का मन्नत आंदोलन

गणेश मंदिरों के सामने महिला सुरक्षा हेतु की जाएगी कामना

  • भाजपा प्रदेश सचिव सुरेखा लुंगारे की जानकारी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१० – राज्य सरकार के दबाव की वजह से अपराधियों पर कार्रवाई करने की पुलिस प्रशासन में हिम्मत नहीं रही है. जिसकी वजह से महिलाओं को ही अपनी सुरक्षा करनी होगी. अपराधियों व्दारा अत्याचार किए जाने पर संघर्ष में महिलाओं को शक्ति दें ऐसी मन्नत गणेश मंदिरों के सामने भाजपा महिला मोर्चा की ओर से मांगी जाएगी. राज्य स्तर पर यह आंदोलन चलाया जाएगा. ऐसी जानकारी भाजपा महिला आघाडी प्रदेश सचिव सुरेखा लुंगारे ने दी.
महिलाओं पर राज्य में आए दिन हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए ठाकरे सरकार को गणपति बप्पा सदबुद्धि दे इसके लिए भाजपा महिला आघाडी व्दारा संपूर्ण राज्यभर में मन्नत आंदोलन किया जाएगा. महिलाओं के सम्मान के लिए केंद्र सरकार व्दारा विविध योजनाएं बनाई गई. किंतु महिलाओं को राज्यमंत्री मंडल में यह सम्मान नहीं मिल पा रहा.
ठाकरे सरकार की निष्क्रियता के चलते महिलाओं पर अत्याचार जारी है. राज्य में गणेश उत्सव की शुरुआत हो रही है. किंतु अनेक परिवार दहशत में है. इन परिवारों को सुरक्षा देने हेतु राज्य सरकार सक्षम नहीं है. ऐसे में गणपति बप्पा से ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर व अत्याचार के खिलाफ लडने की शक्ति महिलाओं को दे ऐसी प्रार्थना गणेश मंदिरों के सामने की जाएगी ऐसी जानकारी सुरेखा लुंगारे ने गुरुवार को दी.
भाजपा प्रदेश सचिव सुरेखा लुंगारे ने बताया कि पुणे में 14 साल की नाबालिग बालिका व 25 वर्षीय मतिमंद युवती पर हुई सामूहिक बलात्कार की घटना से संपूर्ण राज्य सिहर उठा. किंतु इतना होने के बाद भी ठाकरे सरकार व्दारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए ठोस कदम नहीं उठाए गए. केवल कोरोना के नाम पर ठाकरे सरकार राजनीति कर घर में बैठी है. राज्य की वानवडी स्थित गौरी गायकवाड इस महिला सरपंचा के साथ सत्ताधारी राष्ट्रवादी कांगे्रस पाटी के कार्यताओं ने मारपीट की इस पर भी कार्रवाई नहीं की गई. इतना ही नहीं राज्य में टीकाकरण की सुविधाएं भी बंद कर जनता की जान के साथ खेला जा रहा है.
औरंगाबाद की गन्ना कटाई करने वाली मजदूर महिला का अपरहण किया जाता और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है. जिसकी वजह से अपराधियों की हिम्मत बढी है. राज्य में महिलाओं की सुरक्षा की धज्जियां उडाई जा रही है ऐसी परिस्थिति में गणपति बप्पा महिलाओं को अपराधिक तत्वों के खिलाफ संघर्ष करने के लिए हिम्मत प्रदान करें ऐसी प्रार्थना गणेश मंदिरों के सामने भाजपा महिला आघाडी की ओर से संपूर्ण राज्यभर में की जाएगी ऐसी जानकारी भाजपा प्रदेश सचिव तथा पार्षद सुरेखा लुुंगारे ने दी.

 

Related Articles

Back to top button