अमरावती

डॉ. हेडगेवार धर्मार्थ अस्पताल में मरीजों को कंबल वितरण

अर्हम युवा सेवा ग्रुप का सामाजिक उपक्रम

अमरावती/दि.10 – अर्हम युवा सेवा ग्रुप द्बारा राष्ट्रसंत श्री नम्रमुनी महाराज की प्रेरणा से ठंड से बचने हेतु जरुरतमंदो को कंबल का वितरण किया जाता है. अर्हम युवा सेवा ग्रुप की भारत भर में शाखा है. इन शाखाओं द्बारा एक साथ 51 हजार कंबल वितरण करने का संकल्प लिया गया था. जिसमें यह महाउपक्रम जारी है हाल ही में अर्हम युवा ग्रुप द्बारा हेडगेवार अस्पताल में रुग्ण सेवा करने वाली महिला कर्मचारी व मरीजों के लिए 49 कंबल का वितरण किया गया.
शहर में स्थित डॉ. हेडगेवार धमार्थ अस्पताल में हर तरह की सुविधा उपलब्ध है. जिनमें पैथोलॉजी लैब, सोनोग्राफी, डिजीटल एक्स-रे मशीन विविध प्रकार की सुविधाएं इस अस्पताल में उपलब्ध है. 2012 में 13 बेड के साथ अस्पताल की शुरुआत की गई थी. इस अस्पताल में 30 से 40 प्रतिशत सहूलियत से नाममात्र शुल्क के साथ एक छत के नीचे उपचार सुविधा प्रदान की जाती है. आज इस अस्पताल में 25 बेड है. आगामी दिनोें में भाराणी क्रिटीकल केयर यूनिट के माध्यम से गंभीर रुप से बीमार मरीजों की इलाज की सुविधा यहां उपलब्ध होगी.
डॉ. हेडगेवार धमार्थ अस्पताल के इस यूनिट को प्रारंभ करवाने में दानदाता आगे आए ऐसी विनंती अर्हम ग्रुप की ओर से की गई है. अस्पताल के संचालक डॉ. यशोधन बोधनकर की विनम्रता और सरलता से की मुंबई के टाटा अस्पताल में सेवाएं देते हुए मात्र एक विचार किसी छोटे क्षेत्र में असहाय मरीजों की सेवा करें और उन्होंने शहर के हेडगेवार अस्पताल में अपनी सेवा देने का फैसला किया.
अर्हम युवा सेवा ग्रुप के सेवा प्रकल्पों का परिचय कल्पेश देसाई के द्बारा तो अर्हम ग्रुप के पस्ती से परोपकार व संघरत्न योजना की जानकारी पीआरओ दिपीका दामाणी द्बारा प्रदान की गई. कंबल वितरण सेवा की इस अवसर पर जनकल्याण सेवा, संस्था अध्यक्ष अजय श्रॉफ ने अस्पताल की सेवाओं का परिचय देते हुए अर्हम ग्रुप के रद्दी से सेवा के गत 12 वर्ष से शहर व आस-पास के छोटे गांव में चल रहे सेवा सत्कार्यो की सराहना की.
इस समय डॉ. यशोधन बोधनकर, संजय श्रॉफ, डॉ. वसुंधरा घोडेश्वर, डॉ. प्रगती तिखिले, पीआरओ अनिता कुलकर्णी, उमा धोटे, वैष्णवी ठेंगे, काजल दंडाले, वैष्णवी गोंढाणा, रोहित तेलंग, देवेंद्र लांजेवार, नंदा वानखडे, प्रभा वानखडे व अर्हम सेवा ग्रुप के सभी सदस्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button