अमरावती

स्टोन क्रशर के लिए की जा रही ब्लास्टिंग से घरों को नुकसान

नागरिकों ने की तहसीलदार से शिकायत

मोर्शी/दि.31 – तहसील अंतर्गत आने वाले तलणी-पिंपलखुटा महामार्ग पर स्थित स्टोन क्रशर के लिए की जा रही ब्लास्टिंग की वजह से परिसर के घरों को नुकसान हो रहा है. ब्लास्टिंग की वजह से घरों की दीवारों में दरारे पड रही है. जिसमें जान भी जा सकती है. जिसको लेकर परिसर के नागरिकों ने तहसीलदार को निवेदन सौंपकर शिकायत दर्ज करवायी है. मोर्शी-तिवसा मार्ग पर तलणी गांव से साधारण 1 किमी के अंतर पर एक स्टोन क्रशर में गिट्टी खोद काम के लिए ब्लास्टिंग का कार्य किया जा रहा है. ब्लास्टिंग की वजह से घर की दीवारों में दरारे पड रही है.
जिसमें घर भी गिर सकते है और किसी की जान भी जा सकती है. ब्लास्टिंग के समय जमीन में कंपन होने की वजह से घरों में रखे बर्तन भी जमीन पर गिर जाते है. इस प्रकार की घटनाएं अनेकों बार घट चुकी है. बहुत से लोगों के मकान कच्चे होने की वजह से उनके मकानों को नुकसान भी हुआ है. अनेकों बार शिकायत किए जाने के पश्चात भी ब्लास्टिंग का कार्य जारी है. ब्लास्टिंग तत्काल रोकी जाए ऐसी मांग परिसर के नागरिकों ने तहसीलदार को निवेदन सौंपकर की है.

क्षमता से अधिक ब्लास्टिंग से जल स्तर घटा

सतत क्षमता से अधिक ब्लास्टिंग की वजह से परिसर में भूजस्तर घटा ऐसा किसानों का कहना है. कुओं में जलस्तर की कमी आयी है यह सब क्षमता से अधिक ब्लास्टिंग करने की वजह से हुआ है. सतत ब्लास्टिंग के संबंध में विधायक देवेंद्र भुयार व जिला खनिकर्म विभाग को भी सूचित किया गया है.

जांच के पश्चात की जाएगी कार्रवाई

स्टोन क्रशर से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई है. ग्रामवासियों द्वारा निवेदन भी प्राप्त हुए है. जिसमें उन्होंने कहा कि उनके घरों को क्षति पहुंच रही है. इन सभी मुद्दों की जांच की जाएगी उसके पश्चात कार्रवाई की जाएगी.
– रामकिसन तागडे,
ग्रामसेवक ग्रामपंचायत तलणी

Related Articles

Back to top button