अमरावती

अंधा मोड व स्पीड ब्रेकर बने दुर्घटना का मुख्य कारण

ठेकेदार नहीं दे रहा ध्यान

  • जंगली झाडियां भी उग आयी है

चांदुर रेल्वे प्रतिनिधि/दि.२० – बीते सालभर से अमरावती रोड पर विविध जगह पर होनेवाले हादसो के कारणों को ढूंढने पर यह बात सामने आ रही है कि यहां के अंधे मोड पर उग आयी जंगली झाडियों और गायब हो चुके स्पीड ब्रेकर ही हादसों को न्यौता दे रहे है. इस रोड पर मच्छी तालाब, तैलाई माता के अलावा वर्धा बायपास के चौराहे के पास हादसों का प्रमाण बढ रहा है.
यहां बता दे कि बीते सालभर में अमरावती चांदुर रेल्वे रोड पर सैकडो हादसे हुए है. जिसमें अनेको को अपनी जान गंवानी पडी है. वहीं अनेक लोग जख्मी भी हुए है. लेकिन प्रशासन की ओर से कोई भी दखल नहीं ली गई है. नये बने अमरावती रोड पर वाहनों की गति भी बढ गई है. वहीं जंगल क्षेत्र में रास्ते के छोर पर जंगली झाडियां उग जाने से आने जानेवाले वाहनों का पता नहीं लग पा रहा है. जिससे यहां पर हादसे बढते जा रहे है. वर्धा बायपास के पलसखेड की दिशा में जानेवाला चौराहा यह दुर्घटना का मुख्य केन्द्र बना हुआ है. यहां पर दुर्घटना न हो इसके लिए स्पीड ब्रेकर लगाए गये है. लेकिन स्पीड ब्रेकर पर सफेद पट्टिया नहीं मारे जाने से स्पीड ब्रेकर दिख नहीं रहे है. जिसके चलते तेज रफ्तार वाहनों से हादसे हो रहे है. इस बारे में प्रशासन का ध्यानाकर्षण कराने के बावजूद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

  • ठेकेदार नही सुन रहा

स्पीड ब्रेकर को लेकर स्थानीय निर्माण कार्य विभाग से पूछताछ करने पर पता चला कि रास्ते बनाने का ठेका जिस ठेकेदार को दिया है. उसे बार बार सूचना देने पर भी वह काम नहीं कर रहा है.

Related Articles

Back to top button