अमरावतीमहाराष्ट्र

जिले की सीमा पर 18 जगह नाकाबंदी

100 बूथ संवेदनशील, मतदान के लिए ग्रामीण पुलिस यंत्रणा तैयार

* एसपी विशाल आनंद द्वारा जानकारी
अमरावती/दि.04– आचार संहिता लगने के बाद अमरावती ग्रामीण पुलिस दल ने चुनाव दौरान शांती व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1127 गुंडों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की. 360 बदमाशों पर प्रतिबंधक कार्रवाई प्रस्तावित होने की जानकारी मंगलवार दोपहर आयोजित पत्रकार परिषद में एसपी विशाल आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत, अपराध शाखा के निरीक्षक किरण वानखडे और अन्य अधिकारियों ने दी. उन्होंने बताया कि, जिले की सीमा पर 18 स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है. गोवंश तस्करी रोकने के लिए भी जिले में सभी पुलिस स्टेशन को निर्देश दिए गए है. पुलिस उपनिरीक्षक के नेतृत्व में 5 अंमलदार के खास पथक तैयार किए गए हैं. यह टीमे जिले में गोवंश तस्करी रोकेगी. एसपी विशाल आनंद ने मान्य किया कि, बडे प्रमाण में गोवंश तस्करी हो रही है, इसकी शिकायतें मिल रही है.

* 100 बूथ संवेदनशील
एसपी आनंद ने बताया कि, लोकसभा चुनाव के लिए संपूर्ण यंत्रणा तैयार है. देखा गया कि, जिले के लगभग 100 मतदान केंद्र संवेदनशील है. उसी प्रकार यहां विशेष ध्यान दिया जाएगा. अतिरिक्त बंदोबस्त रहेगा. उन्होंने यह भी बताया कि, निष्पक्ष और सुचारु मतदान के लिए सीआईएसएफ की एक टुकडी जिले में पहुंचेगी. जो संवेदनशील अचलपुर शहर में तैनात की जाएगी.

* 6 जगहों पर इवीएम
एसपी आनंद ने बताया कि, ग्रामीण पुलिस की हद में 6 स्थानों पर इवीएम रखी जाएगी. ऐसी जगहों पर स्ट्राँग रुम बनाए गए है. उसकी सुरक्षा की जवाबदारी ग्रामीण पुलिस पर है. वहां कडी सुरक्षा व्यवस्था तैनात की जा रही है.

* प्रतिबंधक कार्रवाई
उन्होंने बताया कि, 38 गुंडों को तडीपार किया गया है और 16 बदमाशों पर तडीपारी की कार्रवाई प्रस्तावित है. गत कुछ दिनों में ग्रामीण पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर शराब का 32 लाख का माल जब्त किया एवं 447 आरोपियों को बंदी बनाया.

* 10 आंतर्राज्यीय बैठक
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, मध्यप्रदेश से सटी सीमा पर अवैध शराब सहित विविध कारगुजारियां रोकने के लिए दस्ता मुस्तैद है. उपविभागीय पुलिस अधिकारी स्तर की अब तक 10 आंतरराज्य बैठके हो चुकी है. आगे भी समन्वय रखकर कार्रवाई होगी. उन्होंने बताया कि, सीमावर्ती भागों के प्रदेश के अन्य जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ भी 10 समन्वय बैठके हो चुकी है. उन्होंने बताया कि, शस्त्र अधिनियम उल्लंघन के 12 केसेस दर्ज किए गए. 17 आरोपियों को 4.84 लाख रुपए के 22 घातक अस्त्रो के साथ पकडा गया. कुल 15 आरोपी अभी फरार होने की जानकारी देते हुए विशाल आनंद ने बताया कि, ग्रामीण पुलिस चुनाव में खलल न पडें इसके लिए मुस्तैद है.

Related Articles

Back to top button