अमरावती

अभियंता भवन में रक्तदान शिविर

60 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

  • वर्ल्ड माराठा ऑर्गनाइजेशन का आयोजन

अमरावती/दि.20 – स्थानीय शेगांव नाका चौक पर स्थित अभियंता भवन में रविवार को वर्ल्ड मराठा ऑर्गनाइजेशन की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था. जिसमें 60 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया. जिलाधिकारी शैलेश नवाल एवं जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्याम सुंदर निकम ने जिले में रक्त की किल्लत को देखते हुए रक्तदान शिविर का आहवान किया था. जिलाधिकारी नवाल व जिला शल्य चिकित्सक डॉ. निकम के आहवान पर रविवार को वर्ल्ड मराठा ऑर्गनाइजेशन की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था. शिविर में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी सहभाग लेकर उत्स्फूर्त प्रतिसाद दिया.
इस अवसर पर जिला रक्त संक्रमण अधिकारी डॉ. अमित क्षार ने रक्तदान का महत्व बताया तथा जनसंपर्क अधिकारी उमेश आगरकर ने कोरोना काल में अपने और अपने परिवार का ध्यान रखने की जानकारी देते हुए प्लाज्मा दान के लिए भी रक्तदाताओं का आहवान किया. रक्तदाता पंकज उभाड ने भी रक्तदान शिविर आयोजन की आवश्यकता और कोरोना काल में अपने जिम्मेदारियों को किस प्रकार निभाए इस बात पर प्रकाश डाला.
अभियंता भवन में आयोजित रक्तदान शिविर में रविवार को 60 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया. पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी सहभाग लेकर उत्स्फूर्त प्रतिसाद दिया. शिविर को सफल बनाने हेतु वर्ल्ड मराठा ऑर्गनाइजेशन के पंकज उभाड, कुलदीप लांडे, एड. विक्रांत देशमुख, गौरव राउत, प्रिती विधाते, निलेश बहिरे, कुलदीप कालमेघ, रमेश धरमकर ने अथक प्रयास किए. रक्त संकलन हेतु जिला सामान्य अस्पताल की ब्लड बैंक के डॉ. अमित क्षार, उमेश आगरकर, मनोज पाटिल, संगीता गायधने, पूजा हजारे, नितिन बोरकर ने सहयोग दिया.

Related Articles

Back to top button